November 24, 2020

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

बस्ती:बीआरसी सल्टौआ पर शिक्षक संकुल की बैठक में मिशन प्रेरणा और नवोदय प्रवेश परीक्षा पर हुई चर्चा

बस्ती। खंड शिक्षाधिकारी अनिल मिश्रा की अध्यक्षता में विकास क्षेत्र सल्टौआ में शिक्षक संकुल बैठक आयोजित की गई।बैठक में खंड शिक्षा अधिकारी अनिल मिश्रा द्वारा प्रत्येक शिक्षक संकुल के कार्यों की विस्तृत समीक्षा की गई और प्रभावी क्रियान्वयन के लिए तथा विकास क्षेत्र को समय सीमा से पूर्व ही प्रेरक विकास क्षेत्र बनाने पर जोर दिया गया। जिसमें जनपद से एसआरजी आशीष कुमार श्रीवास्तव ने समस्त शिक्षक संकुल का एक क्विज के माध्यम से तीनों हस्त पुस्तिका आधार शिला, ध्यानाकर्षण तथा शिक्षण संग्रह से जोड़ा और मिशन प्रेरणा के क्रियाकलापों ई-पाठशाला पाठशाला रीड एलांग ऐप और दीक्षा प्रशिक्षण में आ रहे तकनीकी समस्याओं को दूर किया और साथ ही शिक्षक संकुल के की परफॉर्मेंस इंडिकेटर को विस्तार से बताया।


एआरपी गिरजेश सिंह ने समस्त शिक्षक संकुल को प्रेरणा लक्ष्य प्रेरणा तालिका और प्रेरणा सूची का कैसे उपयोग करेंगे और इनकी क्या उपयोगिता है। इस पर विस्तृत चर्चा की गई तथा साथ ही राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा में अधिक से अधिक बच्चों को परीक्षा हेतु ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने की अपील की गई। बैठक के अंत में नवोदय एलुमनाई के विवेक वर्मा ने बताया कि नवोदय प्रवेश परीक्षा के लिए क्या मानक हैं और कैसे तैयारी की जाती है। इसके लिए अधिक से अधिक बच्चों का नवोदय प्रवेश परीक्षा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराएं विवेक वर्मा ने कहा कि वह स्वयं के अनुभवों को साझा करते हुए बताना चाहेंगे कि नवोदय विद्यालय के छात्र के रूप में उन्होंने न केवल विषय पर पकड़ बनाई जबकि जीवन शैली को भी सीखा है।

अंत में खंड शिक्षा अधिकारी ने कहा कि एसआरजी आशीष श्रीवास्तव नवोदय एलुमनाई के विवेक वर्मा ,राजकुमार और ए आर पी गिरजेश सिंह सहायक अध्यापक चंदन श्रीवास्तव और अन्य अध्यापकों के एकेडमिक सपोर्ट से विकास क्षेत्र से सल्टौआ में नवोदय की तैयारी के लिए निशुल्क कक्षाएं बी आर सी पर चलाई जाएंगे और यह कक्षाएं खंड शिक्षा अधिकारी अनिल मिश्रा के नेतृत्व में गिरजेश सिंह एआरपी के सीधी देखरेख में और एसआरजी आशीष श्रीवास्तव के जनपदीय एकेडमिक सपोर्ट में चलेंगी।अंत में खंड शिक्षा अधिकारी अनिल मिश्र ने सभी अध्यापकों से संकल्प लिया कि वे ब्लॉक को प्रेरक ब्लॉक बनाएंगे।


बैठक में सुजीत श्रीवास्तव, चन्द्रशेखर पांडेय,रमेश चन्द्र ,विनय कुमारसिंह,रमेश कुमार,राजकुमार, मनीष कुमार रमेश कुमार अजमत अली सुभाषचन्द्र,अनिल कुमार सिंह,कृष्णचंदशर्मा,मनोजकुमार,राजेशकुमार ,सोहनलाल,यशवंत सिंह,हरीश चंद्र उपाध्याय सहित तमाम शिक्षक संकुल प्रतिभाग किए।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...
Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Powered By : Webinfomax IT Solutions .
EXCLUSIVE