November 26, 2020

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

UP:मुजफ्फरनगर में रालोद की लोकतंत्र बचाओ रैली में भीड़ जुटना शुरू, ड्रोन कैमरे से निगरानी कर रहे अधिकारी

मुजफ्फरनगर|उत्तर प्रदेश में मुजफ्फरनगर जनपद के जीआईसी मैदान पर रालोद की लोकतंत्र बचाओ रैली शुरू हो गई है। प्रशासन के अधिकारी ड्रोन कैमरे से रैली की निगरानी कर रहे हैं। वहीं रैली स्थल पर सैनिटाइजेशन कराने के बाद मास्क देकर ही प्रवेश दिया जा रहा है। बस, ट्रैक्टर और अन्य वाहनों से किसान रैली में पहुंच रहे हैं। खाप चौधरियों, भाकियू, सपा, कांग्रेस और शिवसेना ने भी रैली को समर्थन दिया है।

पुलिस-प्रशासन ने रालोद की रैली के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था मजबूत बनाई हुई है। वहीं एडीजी राजीव सभरवाल, डीआईजी और मंडलायुक्त ने जनपद में डेरा डाला हुआ है। 

रैली में जनपद के साथ-साथ आसपास के जनपदों के साथ ही हरियाणा से भी लोकदल के कार्यकर्ताओं के आने की उम्मीद है। रैली में 15 हजार से ज्यादा लोगों के जुटने की संभावना है। जनपद के हर चौराहे पर भारी तादाद में पुलिसफोर्स तैनात है। 

रालोद अध्यक्ष चौधरी अजित सिंह की ओर से जारी विज्ञप्ति में बताया गया था कि रैली में रालोद उपाध्यक्ष एवं पूर्व सांसद जयंत चौधरी, जनता दल एस सांसद परवाल रेवन्ना, पूर्व सांसद एवं सपा नेता धर्मेंद्र यादव, कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा, हरियाणा के विधायक अभय सिंह चौटाला, राजस्थान विधान सभा के डिप्टी स्पीकर आफताब, कांग्रेस के पूर्व सांसद जयप्रकाश शामिल होंगे। 

भाकियू अध्यक्ष नरेश टिकैत ने कहा था कि जब भी समाज के किसी व्यक्ति के साथ कोई मामला हुआ है तो खाप हमेशा साथ रही है। रैली में भीड़ जुटने की संभावना के चलते पुलिस-प्रशासन ने रिजर्व पुलिस फोर्स के साथ ही पांच कंपनी पीएसी भी मंगाई है।

जाट महापंचायत में नेता बोले- हाथरस में जयंत पर नहीं चरण सिंह की विरासत पर हमला हुआ

हाथरस मामले में राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी) नेता जयंत चौधरी पर लाठीचार्ज के विरोध में आज जाट महापंचायत बुलाई गई है. उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में आज ‘लोकतंत्र बचाओ’ जाट महापंचायत हो रही है.

  • मुजफ्फरनगर में जाट महापंचायत
  • हजारों की संख्या में लोग हैं मौजूद
  • केंद्र-राज्य सरकार के खिलाफ हल्लाबोल

हाथरस मामले में राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी) नेता जयंत चौधरी पर लाठीचार्ज के विरोध में आज जाट महापंचायत बुलाई गई है. उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में आज ‘लोकतंत्र बचाओ’ जाट महापंचायत हो रही है. सैकड़ों की संख्या में लोग इकट्ठा हैं. जयंत चौधरी पर लाठीचार्ज के साथ ही किसानों के मसले पर भी चर्चा की जा रही है.

https://www.facebook.com/JayantRLD/videos/727926081408377/

हाथरस में जयंत चौधरी पर हमले के खिलाफ मुजफ्फरनगर की जाट महापंचायत के मंच पर दीपेंद्र हुड्डा और जयंत चौधरी पहुंच गए हैं. जयंत ने अपने ऊपर हुए हमले को किसानों के गौरव से जोड़ा और महापंचायत में लाठी लहराई. महापंचायत में मौजूद कई लोगों ने भी लाठी लहराई.

इस दौरान अभय चौटाला ने कहा कि देश के किसान नेताओं और देश के किसानों को एकजुट होकर लड़ाई लड़नी होगी. समय आ गया है कि यूपी के किसान एकजुट हों क्योंकि चरण सिंह ने इन्हें एकजुट किया था. जिन राज्यों में भाजपा सत्ता में है, वहां सरकार किसानों की आवाज को दबा रही है.

https://www.facebook.com/422823627819145/posts/2872593652842118/

अभय चौटाला ने कहा कि चौधरी देवीलाल और चौधरी चरण सिंह ने देश में किसानों के लिए संघर्ष किया और उन्हें एकजुट किया. यह सरकार किसानों की आवाज को कमजोर करना चाहती है. सभी नेताओं को पार्टी लाइन से हटकर एकजुट होना चाहिए. हाथरस के आरोपियों को फांसी दी जानी चाहिए, लेकिन सरकार उन्हें बचा रही है.

सपा के पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव ने कहा कि हाथरस का हमला जयंत चौधरी पर नहीं चरण सिंह की विरासत पर हुआ है. ये किसान और नौजवानों पर हमला है. अखिलेश यादव का संदेश है कि समाजवादी पार्टी और रालोद आगे भी साथ चुनाव लड़ेगी. आम तौर पर बदलाव पूर्व से होता था, इस बार यह बदलाव पश्चिम से होगा.

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...
Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Powered By : Webinfomax IT Solutions .
EXCLUSIVE