August 4, 2021

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

अमित शाह की अध्‍यक्षता में हाई लेवल बैठक, एनएसए डोभाल, आईबी चीफ, रॉ प्रमुख और जम्मू-कश्मीर के डीजीपी रहे मौजूद

नई दिल्‍ली|गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में शुक्रवार को एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई गई। गृह मंत्रालय में हुई इस बैठक में हिस्‍सा लेने के लिए एनएसए अजीत डोभाल, गृह सचिव अजय भल्ला, इंटेलिजेंस ब्यूरो के निदेशक अरविंद कुमार, रॉ के प्रमुख सामंत कुमार गोयल, सीआरपीएफ के महानिदेशक कुलदीप सिंह और जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह पहुंचे।

इनके अलावा बैठक में जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा भी शामिल हुए। यह बैठक जम्‍मू-कश्‍मीर में विकास कार्यों की समीक्षा के लिए बुलाई गई।

गृह मंत्रालय ने बताया कि जम्‍मू-कश्‍मीर का समग्र विकास मोदी सरकार की शीर्ष प्राथमिकता है। राज्‍य में 76 फीसदी लोगों का वैक्‍सीनेशन किया जा चुका है। इस केंद्र शासित प्रदेश के 4 जिलों में 100 फीसदी वैक्‍सीनेशन किया गया है। इसके लिए गृह मंत्री ने जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल सिन्हा को बधाई दी।

 

केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से बताया गया कि बैठक में शाह ने पाकिस्‍तान अधिकृत कश्मीर और पश्चिमी पाकिस्‍तान के शरणार्थियों को जल्‍द से जल्‍द रेफ्यूजी पैकेज का लाभ सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए।

 

गुरुवार को सिन्‍हा ने जम्‍मू-कश्‍मीर में हाई लेवल मीटिंग की अध्‍यक्षता की थी। इसमें राज्‍य में विकास के लिए 2021-22 में 12,600.58 करोड़ रुपये का जिलावार बजट आवंटित किया गया था। यह पिछले साल के बजट के मुकाबले दोगुना है। पिछले साल 5,134 करोड़ रुपये का बजट आवंटित हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.