August 15, 2022

Such Ke Sath

सच के साथ

आजमगढ़: ‘जिस गाड़ी में सपा का झंडा, उसके अंदर बैठा गुंडा’, अखिलेश पर बरसे सीएम योगी

UP Assembly Elections 2022: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आजमगढ़ की रैली में समाजवादी पार्टी, कांग्रेस और बीएसपी पर हमला बोला. सीएम योगी ने कहा कि विपक्षियों ने मौका मिलने पर अत्याचार और शोषण किया.

 

आजमगढ़ 6 दिसंबर |यूपी के आजमगढ़ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी समेत पूरे विपक्ष पर जमकर बरसे। सगड़ी में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार में तो अराजकता ही उनका पर्याय था। देश में एक नारा चल पड़ा था कि ‘जिस गाड़ी में सपा का झंडा समझो होगा कोई जाना पहचाना गुंडा’। इस गुंडागर्दी की कमर तोड़ने का कार्य कोई किया है तो वह हमारी सरकार ने किया है।

सीएम योगी ने कहा कि कुछ लोगों ने बाबा साहब भीमराव आंबेडकर के नाम पर राजनीति तो की लेकिन जब भी अनुसूचित लोगों व गरीबों की बात होती थी, उनपर अत्याचार होते थे तो वो मौन साध लेते थे। याद करिए जब सपा की सरकार थी तब रामपुर में उस समय समाजवादी पार्टी के नेता और मंत्री आजम खां द्वारा गरीबों व अनुसूचित लोगों के घर उजाड़े जाते थे।उस वक्त कांग्रेस और बसपा मौन थी। तब केवल भारतीय जनता पार्टी आंदोलन कर रही थी।

अखिलेश यादव पर करारा हमला

 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि समाजवादी पार्टी सत्ता में आने के बाद गरीबों, दलितों व व्यापारियों को सता रहे थे। आजमगढ़ इसका भुक्तभोगी था। यहां के लोग यहां से बाहर जाते थे तो उन्हें किसी धर्मशाला में कमरा नहीं मिलता था। आजमगढ़ का नाम सुनते ही होटलों में कमरे नहीं मिलते थे। यह संकट उन्होंने ही खड़ा किया था, जिन्होंने कोरोना काल में यहां की जनता को लावारिस छोड़ दिया था।

 

कोरोना काल में हम आजमगढ़ में तीन बार आए थे। यहां की मेडिकल व्यवस्था समेत अन्य सुविधाओं की पड़ताल किए कि लोगों को मिल रहा है कि नहीं। भाजपा के पदाधिकारी व कार्यकर्ता सेवा के कार्य में जुटे थे। लेकिन आजमगढ़ के सांसद नदारद थे। उनका कहीं पता ही नहीं था।

पहली लहर में मैंने पूछा कि आजमगढ़ के सांसद कहां है, तो पता चला कि इंग्लैंड गए। जब दूसरी लहर आई तब पता किया तो पता चला कि वो ऑस्ट्रेलिया गए हैं। आजमगढ़ के लोगों ने उन्हें आस्ट्रेलिया व इंग्लैड जाने के लिए तो नहीं चुना था।

अब्बा जान भी लगवा चुके कोरोना वैक्सीन’

सीएम योगी ने कहा कि कोरोना वैक्सीन सुरक्षा का कवच बना है। यहां के सांसद उसका विरोध किए थे। कहा था कि यह वैक्सीन मोदी वैक्सीन है। बीजेपी वैक्सीन है। उनसे भी पूछो, अब्बा जान लगवा चुके हैं। अब तो आप भी लगवा ही लो क्योंकि अब एक नया वैरिएंट आ गया है। वैक्सीन लग जाएगी तो कुछ सच बोलने की आदत आ जाएगी। नहीं तो झूठ पर झूठ बोलकर जैसे आजमगढ़ के लोगों को धोखा दे रहे थे वैसे ही प्रदेश के लोगों को धोखा दे रहे थे।
सीएम ने आजमगढ़ से जोड़ा अपना नाता

आजमगढ़ में मुलायाम सिंह भी सांसद थे। सरकार उनकी थी लेकिन विश्वविद्यालय नहीं दे सके। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे, एयरपोर्ट भी नहीं बन पाया था। सब काम सैफई में होने थे। आजमगढ़ का विकास कहां होना था। आजमगढ़ के लिए पेशेवर को अपने सिर पर लेकर घूमते थे।

 

इसी आजमगढ़ को भी हमने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे व गोरखपुर एक्सप्रेस-वे भी दिया है। वाराणसी को भी कनेक्टविटी की स्वीकृति दी है। महाराजा सुहेलदेव के नाम से विश्वविद्यालय हमारी सरकार बनवा रही है।

माफिआयों की संपत्ति पर चला बुलडोजर- सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बीजेपी सरकार में माफियाओं की संपत्ति को जब्त किया गया है. जिन्होंने अवैध तरीके से कब्जा किया हुआ था, उनके खिलाफ कार्रवाई की और उनकी संपत्ति पर बुलडोजर चलवाया. लेकिन आप देखते होंगे जब भी किसी माफिया की अवैध संपत्ति पर बुलडोजर चलता है तो सबसे ज्यादा तकलीफ समाजवादी पार्टी, कांग्रेस और बीएसपी के लोगों को होती है. इन्हें इतना दुख क्यों होता है? इन तीनों पार्टियों को गरीबों से, गांव से, महिलाओं से और नौजवानों से कोई लेना-देना नहीं है. जब इनको मौका मिला इन्होंने अत्याचार किया, शोषण किया और अराजकता फैलाई.

 

माफियाओं की 1900 करोड़ की संपत्ति जब्त- सीएम योगी

 

उन्होंने कहा कि पहले की सरकारों में गरीबों और व्यापारियों को डर लगता था कि माफिया पता नहीं किसकी संपत्ति पर कब्जा कर लें लेकिन अब ऐसा नहीं है. हमारी सरकार ऐसे माफियाओं से संपत्ति वापस लेने का काम कर रही है. 1900 करोड़ रुपये की माफियाओं की संपत्ति हम जब्त कर चुके हैं. माफियाओं की बिल्डिंगों पर बुलडोजर चलाने का काम भी किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.