May 20, 2022

Such Ke Sath

सच के साथ

इस टॉप क्रिकेटर पर लगा नाबालिग बच्ची से रेप का आरोप, बंदूक की नोक पर किया बलात्कार, वीडियो बनाया ओर…

नई दिल्ली|पाकिस्तान के लेग स्पिनर यासिर शाह पर एक शर्मनाक करतूत को अंजाम देने का आरोप लगा है. दरअसल, यासिर शाह और उनके दोस्त पर 14 साल की नाबालिग बच्ची से रेप और उसे धमकी देने के मामले में FIR दर्ज की गई है. इस खबर के फैलते ही क्रिकेट जगत में सनसनी मच गई है. यासिर शाह पाकिस्तान क्रिकेट टीम के टॉप क्रिकेटरों में से एक माने जाते हैं और उनके खिलाफ इस तरह की खबरों ने क्रिकेट की दुनिया में हड़कंप मचा दिया है.

 

 

यासिर शाह और उनके दोस्त के खिलाफ दर्ज की गई FIR में नाबालिग बच्ची ने कहा कि क्रिकेटर के दोस्त फरहान ने बंदूक की नोक पर उसके साथ बलात्कार किया, उसे परेशान किया और उस घटना का वीडियो बनाया. FIR के अनुसार, यासिर ने बच्ची को धमकी दी और चुप रहने को कहा. इतना ही नहीं उन्होंने बच्ची पर अपने दोस्त फरहान से शादी करने का दबाव भी बनाया. अब मेडिकल टेस्ट के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी.

इसके अलावा लड़की ने आरोप लगाया कि लेग स्पिनर यासिर शाह ने उसे चेतावनी दी थी कि अगर वह घटना के बारे में कोई शिकायत दर्ज करती है, तो परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहे. 35 वर्षीय यासिर के गिरफ्तार होने की कोई खबर या रिपोर्ट अभी सामने नहीं आई है. ऐसे में यह देखना बाकी है कि यह मामला कैसे आगे बढ़ता है. पुलिस अब बच्ची का मेडिकल टेस्ट कराने की तैयारी में है. इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. मामले को लेकर हालांकि अब तक क्रिकेटर या पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) की ओर से कोई बयान नहीं आया है.

 

नाबालिग लड़की ने कहा कि जब उसने पुलिस को इस मामले की जानकारी दी तो यासिर ने उससे कहा कि वह​ मुझे एक फ्लैट खरीदकर देगा और साथ ही अगले 18 साल तक मेरा खर्चा उठाएगा. जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पीड़ित लड़की ने जो एफआईआर लिखवाई है, उसमें उसने कहा है कि यासिर और उसके दोस्त फरहान ने कथित तौर पर बंदूक की नोक पर उसके साथ बलात्कार किया. लड़की ने कहा, ‘जब मैंने व्हाट्सएप पर यासिर से संपर्क किया और उसे मामले के बारे में बताया, तो उसने मेरा मजाक उड़ाया और कहा कि उसे कम उम्र की लड़कियां पसंद हैं.’

लड़की ने आगे आरोप लगाया कि टेस्ट क्रिकेटर यासिर ने साथ ही उसे धमकी दी कि वे इस मामले की जानकारी किसी को न दें. अगर वह इसकी जानकारी किसी को देती है तो इसके ‘गंभीर परिणाम’ होंगे. लड़की ने कहा, ‘यासिर शाह ने कहा कि वह एक बहुत प्रभावशाली व्यक्ति हैं और वह एक उच्च पदस्थ अधिकारी को जानता है. यासिर शाह और फरहान वीडियो बनाते हैं और नाबालिग लड़कियों से बलात्कार करते हैं.’ सबसे तेज 200 टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज यासिर को आखिरी बार इस साल की शुरुआत में वेस्टइंडीज में टेस्ट सीरीज के दौरान देखा गया था.

35 साल के यासिर शाह के इंटरनेशनल करियर की बात करें तो उन्होंने पाकिस्तान की ओर से 46 टेस्ट खेले हैं. 235 विकेट झटके हैं. यासिर शाह ने 16 बार 5 और 3 बार 10 विकेट लेने का कारनामा किया है. 41 रन देकर 8 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है. यासिर शाह ने साल 2011 में अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की थी. यासिर शाह ने 46 टेस्ट में 235 शिकार किए हैं, जबकि 25 वनडे मैचों में वह 24 विकेट अपने नाम कर चुके हैं. यासिर शाह ने करियर में 2 टी20 मैच भी खेले, जिसमें वह विकेट चटकाने में नाकाम रहे हैं.

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम पर यौन शोषण के आरोप भी लग चुके हैं. एक महिला ने बाबर आजम पर आरोप लगाते हुए कहा था कि बाबर ने उनका यौन शोषण किया है और उन्हें धमकियां भी दीं. महिला ने कहा था बाबर ने उनसे शादी के झूठे वादे किए थे.

महिला ने कहा था कि बाबर आजम ने शादी का झांसा देकर 10 साल तक उनका यौन शोषण किया. मैं प्रेग्नेंट हुई तो बाबर ने मारपीट की और जान से मारने की धमकी भी दी. पीड़िता के मुताबिक बाबर और वह एक ही स्कूल में पढ़ते थे. दोनों एक ही मोहल्ले में रहते थे. महिला के मुताबिक बाबर आजम उन्हें धोखा देते रहे और शादी के नाम पर उनका 10 साल तक यौन शोषण करते रहे. महिला के मुताबिक जब उन्होंने बाबर आजम को बताया कि वह प्रेग्नेंट है, तो बाबर ने अपने कुछ दोस्तों के साथ मिलकर उनका अबॉर्शन करवाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.