June 26, 2022

Such Ke Sath

सच के साथ

इस शख्स से हैरान हैं लोग: गवर्नमेंट का हर एग्जाम पास कर चुका है

सीखना एक प्रक्रिया है और परीक्षा के माध्यम से इसका मूल्यांकन करना किसी की कड़ी मेहनत को समझने का सबसे अच्छा तरीका है। अखण्ड स्वरूप पंडित, जिसने सभी सरकारी परीक्षाओं को पास किया,इसका सारा श्रेय उनके खुद को जाता हैं। वह एक औसत छात्र थे, लेकिन आज जो वह है उसे प्राप्त करने के लिए समय आने पर उन्होंने अपना समर्पण किया। उनकी सफलता उस युवा जन के लिए प्रेरणा रही है जिसने खुद को उसी प्रक्रिया से गुज़ारा।

 
IES UPSC परीक्षा को पास करने के साथ, अखण्ड ने कई अन्य सरकारी परीक्षाओं में टॉप रैंक हासिल की। इन परीक्षाओं में GATE रैंक 6, NET रैंक 3, MPPSC रैंक 4, HPPSC रैंक 3, UPHDB रैंक 1, SSC रैंक 1 और MUMBAI METRO रैंक 1 शामिल हैं।

 
कॉलेज में रहते हुए उनकी यात्रा एक कॉल से शुरू हुई। यह कॉल उनके जीवन का अहम मोड़ साबित हुआ। दूसरी तरफ एक व्यक्ति ने इसलिए फोन किया था कि उसके पिता एक दुर्घटना शिकार हुए थे और उनकी हालत बहुत नाजुक थीं।

 

 

हैरान और आक्रोशित अखण्ड को सब कुछ पीछे छोड़कर अपने पिता के पास भागना पड़ा। 1000kms दूर, अखंड किसी तरह अपने पिता तक पहुंचने में कामयाब रहे। एक मध्यमवर्गीय परिवार में रहने की जद्दोजहद ने उस पर एक तंज कस लिया था। उसने अपनी माँ के साथ मिलकर किसी तरह अपने पिता को फिर से सामान्य बनाने का खर्च वहन किया। इस घटना ने अखण्ड को वह बना दिया जो वह आज है। उन्होंने समझा कि सफलता का मार्ग अध्ययन के माध्यम से था और उन्होंने वही करना शुरू किया।

 
स्टेशनों में सोने से लेकर पढ़ाई और अलग-अलग शहरों में पढ़ाने तक, अखण्ड ने यह सब किया।

05e800027cb211944d249269aeba2cc4

 

अखंड स्वरूप ने IES अधिकारी के रूप में काम किया। अपनी सरकारी नौकरी छोड़ने के बाद, उन्होंने शिक्षा प्रबंधन कंपनी, द कैटलिस्ट ग्रुप शुरू किया। वह सिविल इंजीनियरिंग, IES, GATE और कई अन्य सरकारी परीक्षाओं के उम्मीदवारों को पढ़ाते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.