August 9, 2022

Such Ke Sath

सच के साथ

उदयपुर हत्याकांड के बाद राजसमंद में कांस्टेबल पर तलवार से हमला, 40 लोग हिरासत में

न्यूज डेस्क 29 जून|उदयपुर के कन्हैयालाल हत्याकाण्ड के विरोध में राजसमंद जिले के भीम कस्बे में बुधवार दोपहर डेढ़ बजे प्रदर्शन के दौरान भीड़ के हिस्से ने एक पुलिस कांस्टेबल पर तलवार से हमला कर दिया। घायल कांस्टेबल को भीम सीएचसी में प्राथमिक उपचार के बाद ब्यावर रैफर किया, जहां से स्थिति नाजुक होने पर अजमेर भेज दिया गया।

कांस्टेबल की हालत गम्भीर बनी हुई है। पुलिस ने 40 लोगों को हिरासत में लिया है, वहीं हालात बिगडऩे की आशंका पर मौके पर जिला कलक्टर, एसपी सहित कई आला अधिकारियों ने पहुंचकर मोर्चा सम्भाला। एक दिन पहले उदयपुर में हुई हत्या के विरोध में भीम कस्बे में बुधवार दोपहर एक बजे करीब डेढ़ सौ युवा हाथ में लट्ठ व हथियार लेकर बदनोर चौराहे से मस्जिद मार्ग की ओर आ रहे थे। समझाइश के दौरान कांस्टेबल संदीप चौधरी पर कुछ युवकों ने मिलकर तलवार से हमला कर दिया। गले में गहरा घाव होने व खून ज्यादा बहने पर ब्यावर से अजमेर के लिए रैफर कर दिया।

 

घटनाक्रम के उग्र रूप लेने पर पुलिस ने जवाब में हल्का बल प्रयोग भी किया। भीड़ को डराने और खदेडऩे के लिए पुलिस ने हवाई फायर भी किए। पुलिस की जवाबी कार्रवाई के बाद युवक मौके से भाग छूटे। भीम कस्बे के मुख्य बाजार स्थित मस्जिद को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया। मस्जिद के आसपास बड़ी तादाद में पुलिस जवानों को तैनात कर दिया गया है। इसके साथ ही प्रशासन ने कस्बे में कफ्र्यू लगा दिया है। कांस्टेबल पर हमले को गम्भीरता से लेते हुए पुलिस ने 40 युवकों को हिरासत में लिया है।

एनआईए ने अपने हाथ में ली मामले की जांच 
इधर, कन्हैयालाल की हत्या के मामले के तार पाकिस्तान से जुड़ते नजर आ रहे हैं। पूरे मामले की जांच एनआईए ने अपने हाथ में ली है। दोनों आरोपियों मोहम्मद रियाज और मोहम्मद गौस के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधियां (यूएपीए) के तहत केस दर्ज किया गया है। एजेंसी आतंकी और पाकिस्तानी एंगल की जांच भी कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.