January 23, 2021

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

उर्मिला की शिवसेना में एंट्री:कंगना से ‘दो-दो हाथ’ करने वाली उर्मिला शिवसेना में हुई शामिल

महाराष्ट्र |एक्ट्रेस से पॉलिटिशियन बनी उर्मिला मातोंडकर ने मंगलवार को मातोश्री में शिवसेना की औपचारिक सदस्यता ग्रहण की। सीएम उद्धव ठाकरे की उपस्थिति में उनकी पत्नी रश्मि ठाकरे ने उर्मिला की कलाई पर शिवबंधन बांध उन्हें पार्टी में शामिल करवाया। सिर्फ 20 महीने पहले कांग्रेस के साथ जुड़ी उर्मिला ने अक्टूबर 2019 में कांग्रेस का साथ छोड़ दिया था। शिवसेना में शामिल होने के बाद एक्ट्रेस ने बाला साहब की तस्वीर के आगे झुक उन्हें प्रणाम किया। कुछ देर में एक्ट्रेस मीडिया के सामने अपनी बातें रखने वाली हैं। उर्मिला को शिवसेना विधान परिषद का उम्मीदवार बना सकती है।

Bollywood actor-turned-politician Urmila Matondkar joins Shiv Sena

शिवसेना के एक नेता ने कहा कि उर्मिला मातोंडकर ने जिस तरह से अभिनेत्री कंगना रनौत को जवाब दिया था, उससे पार्टी नेतृत्व उनसे काफी प्रभावित था। गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से ही शिवसेना और कंगना रनौत में ठनी हुई है। बीएमसी ने कंगना के दफ्तर का एक हिस्सा भी ढहा दिया था, वहीं उन्होंने मुंबई की तुलना पाक अधिकृत कश्मीर से की थी। हालांकि, कंगना के दफ्तर ढहाने के मामले शिवसेना के शासन वाली बीएमसी को उस समय मुंह की खानी पड़ी, जब बॉम्बे हाई कोर्ट ने अपने फैसले में इसे बदले की कार्रवाई करार दिया था और बीएमसी को नुकसान का मुआवजा देने का निर्देश दिया था। 

मुंबई नार्थ से मिली थी हार

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले यानी 27 मार्च 2019 को कांग्रेस में शामिल हुई उर्मिला ने मुंबई नार्थ सीट से चुनाव लड़ा था। हालांकि, कड़ी मेहनत के बावजूद एक्ट्रेस यह चुनाव हार गईं। जिसके बाद उन्होंने कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर सहयोग नहीं करने का आरोप लगाते हुए 10 सितंबर 2019 को पार्टी छोड़ दी थी। इसके एक साल दो महीने बाद अब एक्ट्रेस फिर से अपनी राजनीतिक पारी शिवसेना के साथ शुरू कर रही हैं।

राज्यपाल कोटे से होना है 12 सदस्यों का नामांकन

गवर्नर के कोटे से नामांकन के लिए 11 अन्य लोगों के नाम भी तीन पार्टी महा विकास अघाड़ी (MVA) सरकार ने भेजे हैं। राज्यपाल को अभी 12 नामों की सूची को मंजूरी देनी है। हाल ही में उन्होंने भाई-भतीजावाद और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (POK) के साथ मुंबई की तुलना करने के मुद्दे पर अभिनेत्री कंगना रनोट की आलोचना की थी। उर्मिला के शिवसेना में शामिल होने की अटकलें कई महीनों से लगाई जा रही थीं, लेकिन इसकी पुष्टि अब हुई है।

उर्मिला मातोंडकर का जन्म 4 फरवरी 1974 को मुंबई में हुआ था। उर्मिला ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड एक्ट्रेस मराठी फिल्म ‘झाकोला’ (1980) से की थी। ‘कलयुग’ (1981) उनकी पहली हिंदी फिल्म थी। उर्मिला ने 1983 में फिल्म ‘मासूम’ से चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में बॉलीवुड में डेब्यू किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.