January 23, 2021

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

ओवैसी के गढ़ में बोले CM योगी: फैज़ाबाद अयोध्या हो सकता है तो हैदराबाद भाग्यनगर क्यों नहीं हो सकता..

नई दिल्ली |ग्रेटर हैदराबाद के रोड शो से उत्तर प्रदेश के सीएम योगी ने असदुद्दीन ओवैसी पर जमकर निशाना साधा. योगी ने कहा कि ओवैसी मुल्क का खाते हैं दूसरे मुल्कों का गाते हैं. उन्होंने कहा कि यूपी में भारतीय जनता पार्टी की सरकार आई तो हमने फैजाबाद का आयोध्या कर दिया. इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज कर दिया अब हैदराबाद को भाग्यनगर बनाना है. सीएम योगी तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद के जीदीमेतला में निकाय चुनाव (ग्रेटर हैदराबाद म्युनिसिपिल कॉर्पोरेशन) में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों के हक में रोड शो करने पहुंचे थे.

हैदराबाद भाग्यनगर क्यों नहीं बन सकता?
उन्होंने कहा कि लोग मुझसे पूछ रहे थे कि क्या हैदराबाद भाग्यनगर हो सकता है. मैंने कहा क्यों नहीं हो सकता. उन्होंने आगे कहा उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार आते ही हमने फैजाबाद को अयोध्या कर दिया. इलाहाबाद को प्रयागराज कर दिया. कुंभ का भव्य आयोजन किया. फिर हैदराबाद का वास्तविक नाम भाग्यनगर क्यों नहीं हो सकता? इसीलिए आपके साथ कदम से कदम मिलाकर चलने के लिए मैं मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम की धरती से आया हूं.

यहां पर भी एक नदी है लेकिन वह आलूदा (प्रदूषित) हो चुकी है. AIMIM के लोगों ने वहां कब्ज़ा करके आलूदा कर दिया है. टीआरएस-AIMIM के नापाक गठबंधन ने उस नदी की अविरलता को नष्ट कर दिया है. यहां का हर नागरिक, व्यापारी और आमजन परेशान हैं. इसी परेशानी से निजात दिलाने मैं यहां आया हूं.

हमारा नारा सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास
रैली को खिताब करते हुए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह सिर्फ नगरीय चुनाव नहीं है. यह अवाम की बुनियादी सहूलात मरकज़ी हुकूमत की स्कीमों को अवाम तक पहुंचाने का एक ज़रिया बन सके. इस नज़रिये से एक वृहद अभियान का हिस्सा बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी आप सबके बीच हैदराबाद में आई है. ये चुनाव अपने आप तय कर सकते हैं कि हैदराबाद में एक रिवायत ग्रहण निजामशाही का पर्याय बनाने वाली यहां पर एक परिवार और उसके मित्र मंडली को या फिर हैदराबाद को भाग्यनगर बनाकर तरक्की की बुलंदियों पर पहुंचाना चाहते हैं.

देश का खाते हैं, विदेश का गुण गाते हैं ओवैसी
सीएम योगी ने ओवैसी पर निशाना साधे बिना नहीं रहे. उन्होंने कहा कि बिहार चुनाव के बाद जब AIMIM के विधायक को शपथ लेने की बारी आई तो हिंदुस्तान के नाम पर शपथ लेने से इनकार कर दिया था. AIMIM के ज़रिए सत्ता को जकड़ने की जो कोशिश हो रही है, धमकियां दी जा रही है. ओवैसी मुल्क का खाते हैं विदेश का गुण गाते हैं.

हैदराबाद के मलकजगिरि में और शालीबंदा लाल दरवाजा के अलका थिएटर ग्राउंड में आयोजित जनसभा के दौरान श्री योगी ने हाल ही में हुए बिहार विधानसभा चुनाव का जिक्र करते हुए कहा कि एआईएमआईएम का एक विधायक बना, लेकिन जब संविधान की शपथ लेने की बात आई, तो उन्होंने हिंदुस्तान बोलने से इनकार कर दिया। हिंदुस्तान के नाम पर शपथ नहीं ली। हिंदुस्तान में रहेंगे, हिंदुस्तान का खाएंगे, लेकिन जब संविधान की शपथ हिंदुस्तान के नाम पर लेने की बात आएगी, तो हिंदुस्तान नाम बोलने में संकोच करेंगे, यह एआईएमआईएम की असलियत को बताने का कार्य करता है।

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में परिवारवाद के लिए जगह नहीं होनी चाहिए, लेकिन दुर्भाग्य से यहां पर टीआरएस सरकार ने एआईएमआईएम के साथ एक गठबंधन कर जनता की भावना के साथ खिलवाड़ किया है। उन्होंने कहा “ मैं पूछना चाहता हूं टीआरएस की सरकार से हाल ही में यहां बाढ़ आई थी। अगर प्रधानमंत्री देश के अंदर 12 करोड़ किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि का छह हजार रुपए सालाना डीबीटी के माध्यम से आनलाइन उनके अकाउंट में डाल सकते हैं, तो फिर हैदराबाद में बाढ़ पीड़ितों की दी जाने वाली धनराशि गरीबों के खाते में क्यों नहीं पहुंच पाई है।”

श्री योगी ने कहा कि ये भ्रष्टाचार फैलाने की चोट और लूट खसोट की छूट यहां पर आखिर क्यों दी गई। ये चीजें एक बात को बताती हैं, जिस हैदराबाद के सामने विकास की बहुत संभावनाएं थीं, आज उन सपनों को धूल धूसरित करने का कार्य कर रहा है यहां पर एक परिवार और उनकी मित्र मंडली। इसमें कोई संदेह नहीं होना चाहिए। एक तरफ आपके पूर्वजों ने निजामशाही के खिलाफ एक लड़ाई लड़ी थी और निजाम के रूप में एक परिवार फिर से आकर इस पूरे तेलंगाना और हैदराबाद में लूट खसोट का एक नया जरिया बनाने का दुस्साहस करे, यह स्वीकार नहीं होना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.