December 2, 2020

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

कुशीनगर: मुकदमों के गवाह दंपति की सोते समय गला काटकर निर्मम हत्या

कुशीनगर | उत्तर प्रदेश में कुशीनगर के तरया सुजान थानाक्षेत्र के परसौनी बुजुर्ग टोला सियरहा में देर रात सोते समय दंपति की गला रेत कर हत्या कर दी गई। चीख सुनकर बेटी बीच-बचाव करने पहुंंची तो हत्यारोपी ने हंसिये से वॉर कर उसे भी घायल कर दिया और फरार हो गया। घटना के बाद मौके पर ग्रामीणों की भारी भीड़ जमा हो गयी। ग्रामीण पुलिस पर तमाम आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन करने लगे। मंगलवार को सुबह एडिशनल एसपी की अगुवाई में सीओ सर्किल तमकुहीराज के सभी थानों की फोर्स मौके पर पहुंंची। काफी जद्दोजहद के बाद लगभग 5 घण्टे बाद पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज सकी। डबल मर्डर की घटना के बाद क्षेत्र में दहशत का माहौल है। परिजनों के अनुसार गांंव के ही रमाशंकर राजभर ने दंपति की हत्या की है। रमाशंकर अपराधी है। मारा गए बुधन दो-तीन मुकदमोंं में उसके खिलाफ गवाह थेे।

सोमवार की देर रात परसौनी बुजुर्ग टोला सियरहा निवासी बुधन राजभर( उम्र 50 वर्ष) और उनकी पत्नी सनकेशिया( उम्र 47वर्ष) भोजन के बाद घर के दरवाजे के सामने सो रहे थे। तभी गांंव का ही रामशंकर राजभर पहुंंचा और बुधन के गले पर वार कर दिया। बुधन को बचाने के लिए जब पत्नी सनकेशिया बीच मेंं आईंं तो आरोपी ने उनके ग़ले पर भी हंसिए से वार किया। दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। चीख-पुकार सुनकर घर से निकलकर बीच बचाव करने आई बेटी सावित्री को भी आरोपी ने हंंसिये से वार कर घायल कर दिया। इसके बाद मौके से फरार हो गया। घटना की जानकारी होते ही मौके पर जुटी ग्रामीणों की भीड़ पुलिस पर तमाम आरोप लगा कर विरोध प्रदर्शन करने लगी। ग्रामीणों का आरोप है कि पूर्व में भी रमाशंकर पर हत्या औ हत्या के प्रयास के मुकदमे दर्ज हैंं। 

वह गांव में घूम कर बुधन को मारने की धमकी दे रहा था तो रविवार को ग्रामीणों ने लिखित तहरीर देकर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। लेकिन सोमवार को पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर कुछ देर रखने के बाद छोड़ दिया। छूट कर आने के बाद आरोपी ने घटना को अंजाम दे दिया। घटना की सूचना मिलते ही एडिशनल एसपी एपी सिंह की अगुवाई में सीओ सर्किल तमकुहीराज और सात थानों की पुलिस मौके पर पहुँच कर शव को कब्जे में लेने का प्रयास करने लगी। काफी जद्दोजहद के बाद लगभग 5 घण्टे बाद पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज सकी। डबल मर्डर की घटना के बाद क्षेत्र में दहशत का माहौल है। वही गांंव मे तनाव की स्थिति को देखते हुए सीओ तमकुहीराज फूलचन्द की अगुवाई में कई थानों की पुलिस मौके पर तैनात है।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...
Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Powered By : Webinfomax IT Solutions .
EXCLUSIVE