August 9, 2022

Such Ke Sath

सच के साथ

कूड़े में डालीं प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की तस्वीरें, संविदा सफाईकर्मी की सेवा समाप्त, जानिए सफाई कर्मी ने क्या कहा

मथुरा 18 जुलाई |मथुरा-वृंदावन नगर निगम की कूड़े की गाड़ी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तस्वीर मिलने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. वीडियो वायरल हो जाने के बाद आनन-फानन में नगर निगम ने सफाई कर्मचारी को बर्खास्त कर दिया है. इस कार्रवाई के बाद सफाई कर्मचारी का कहना है कि मैं बेकसूर हूं, मेरे पेट पर लात मारी गई है.

दरअसल, मथुरा के सुभाष इंटर कॉलेज के निकट अलवर से आए श्रद्धालु ने अपनी गाड़ी रोककर कचरे में से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तस्वीर निकाली और उसे पास में लगे नल पर धोया. यह वीडियो जैसे ही वायरल हुआ, तो नगर निगम के आला अधिकारियों ने संविदा सफाई कर्मचारी बॉबी को बर्खास्त कर दिया है.

बर्खास्त सफाई कर्मचारी बॉबी का कहना है, ‘उसे नहीं मालूम था कि कूड़े के ढेर में तस्वीर कहां से आई. मुझ गरीब के पेट पर लात मारकर मेरे बच्चों का एक सेर आटा छीना गया है.’ बॉबी ने पूरा वाक्या बताते हुए न्याय की गुहार लगाई है. वहीं पूर्व पार्षद विक्रम बाल्मीकि का कहना है कि बॉबी सफ़ाई कार्य कर रहा था, किसी व्यक्ति ने तस्वीरें कूड़े के ढेर में फेंक दी थी.

पूर्व पार्षद विक्रम बाल्मीकि ने आगे कहा, सफाई कर्मी के साथ अन्याय हुआ है और इस अन्याय के विरोध में बाल्मीकि समाज आंदोलन करेगा.’ इस बारे में मथुरा-वृंदावन के मेयर डॉ. मुकेश बन्धु आर्य का कहना है कि वह तो सफाई कर्मचारी था, कम पढ़ा लिखा था, उसे यह ज्ञान नहीं था.

मेयर डॉ. मुकेश बन्धु आर्य ने कहा, ‘सवाल यह होता है कि जिस स्थान पर प्रधानमंत्री मोदी जी और योगी जी की तस्वीर फेंकी की गई है, वहां तो अच्छे पढ़े-लिखे और सभ्य समाज के लोग होते रहते हैं, जिन्होंने यह गलती की है, उनके बारे में जांच करा कर कार्रवाई की जाएगी.’

सफाईकर्मी की सेवा खत्म करने पर मेयर डॉ. मुकेश बन्धु आर्य ने कहा, ‘उसे इतना तो मालूम होना चाहिए कि यह तस्वीर हमारे देश के प्रधानमंत्री मोदी जी और मुख्यमंत्री योगी जी की है, इसलिए उसके विरुद्ध कार्रवाई की गई है.’

निगम करेगा जांच

वीडियो सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल होने लगा तो नगर निगम मथुरा ने इस वीडियो का संज्ञान लेकर संविदा पर तैनात सफाई कर्मचारी बॉबी को तत्काल प्रभाव से निष्कासित कर दिया. दूसरी तरफ नगर निगम प्रशासन अब इस पड़ताल में जुटा हुआ है कि जहां से बॉबी ने कूड़ा उठाया था. आखिर वहां यह तस्वीरें कहां से पहुंचीं. आस-पास के सीसीटीवी कैमरे की फुटेज भी तलाशी जा रही है लेकिन अभी तक नगर निगम को कोई भी ठोस जानकारी नहीं मिल पाई है.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.