June 29, 2022

Such Ke Sath

सच के साथ

चालान से बचने के लिए इस शख्स ने निकाला अनोखा तरीका, पुलिस भी देखकर खुश: देखे वीडियो

बड़ोदरा:पूरे देश में नए ट्रैफिक नियमों के लागू होने के बाद चालान को लेकर हर तरफ चर्चा है। गुजरात के वडोदरा में एक व्यक्ति ने चालान से बचने का अनूठा तरीका निकाला है। दरअसल, वडोदरा के राम शाह ने चालान से बचने ऐसा आइडिया निकाला है जिसे देखकर ट्रैफिक पुलिस भी खुश हो रही है।
अपने दो पहिया वाहन से चलने वाले राम शाह ने अपने हेलमेट पर ही गाड़ी की आरसी बुक, बीमा की स्लिप, ड्राइविंग लाइसेंस सहित सभी जरूरी कागजात चिपका लिए हैं। अब राम शाह को जैसे ही ट्रैफिक पुलिस रोकती है तो सब कुछ हेलमेट पर ही मिल जाता है और पुलिस भी खुश हो जाती है। राम शाह का कहना है कि इससे मुझे भी परेशानी नही होती और हर्जाना भरने से की भी जरूरत नहीं पड़ती है।

 

images(5)
बता दें कि एक सितंबर से नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू हो गया है। इसी के साथ ही ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर जुर्माने की राशि भी कई गुना बढ़ गई है। दिल्ली, मुंबई, गुरुग्राम, बेंगलुरु हर जगह पुलिस लगातार लोगों का चलान काट रही है। हाल ही में बेंगलुरु ट्रैफिक पुलिस ने पिछले 5 दिनों का डाटा जारी किया गया है। जिसमें चालान के तौर पर 72 लाख 49 हजार 900 रुपये वसूल किए गए हैं। इसमें सबसे ज्यादा चालान हेलमेट ना पहनने के लिए काटे गए हैं, फिर चाहे दोपहिया वाहन चलाने वाला हो या फिर बाइक पर पीछे बैठने वाला। बेंगलुरु पुलिस की तरफ से जारी 4 सितंबर से 9 सितंबर का डाटा जारी किया गया है।

 

dfa56ae843b00fe302c31c503fd8451c
बता दें, नया ट्रैफिक एक्ट लागू होने के बाद किसी भी कारण से लगाए जाने वाले जुर्माने को लगभग 10 गुना तक बढ़ा दिया गया है। नया मोटर व्हीकल एक्ट के लागू होने के बाद बिना लाइसेंस ड्राइविंग करने पर 5,000 रुपये और शराब पीकर वाहन चलाते पकड़ जाने पर 10,000 रुपये का जुर्माना काटा जा रहा है। यदि कोई नाबालिग वाहन चलाते हुए पकड़ा जाता है तो वाहन मालिक को जेल हो सकती है। इसके अलावा तेज रफ्तार में वाहन चलाने पर 1,000 से 2,000 रुपये तक का चालान काटा जा सकता है जो कि पहले 400 रुपये था। सोशल मीडिया पर तभी से इस मसले पर बहस हो रही है, कई जगह पुलिसवालों के भी नियमों का उल्लंघन करने पर चालान कटे हैं। तो वहीं केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भी इस पर कहा है कि लोगों को कानून का पालन करना चाहिए, उन्होंने कहा कि उनका भी चालान कट चुका है।

वीडियो ⬇️

 

9b657ec44263a84253b68a411f5ce979

यें भी पढ़ें ⬇️

अब अगर गाड़ी पर लिखा मिला ‘उत्तर प्रदेश सरकार’ तो सरकारी कर्मचारी होंगे निलंबित

चिदंबरम पर चार्जशीट की तैयारी में CBI, 100 घंटे में पूछे गए 450 सवाल

नोएडा : वाहन चेकिंग में पुलिस से नोकझोंक के दौरान युवक को पड़ा हार्ट अटैक, मौत

1.16 लाख का हुआ चालान, मालिक ने भरने को दिए पैसे, ड्राइवर लेकर फरार

अब 40 रुपए के दूध के चक्कर में जूता ना पहनने पर ट्रैफिक पुलिस ने काटा 10 हजार का चालान

बिना हेलमेट के घूम रहे थे दरोगा, युवक ने कहा ‘हेलमेट लगा लो नहीं तो फाड़ कर रख दूंगा’

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.