September 29, 2022

Such Ke Sath

सच के साथ

डोनाल्ड ट्रंप की हार मानने को तैयार नहीं विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो, ‘दूसरे कार्यकाल की तैयारी’ को लेकर दिया बयान

ये भी कमाल है, यदि एक देश का राष्ट्रपति जिद्दी हो सकता है तो कम से कम उस देश के विदेश मंत्री को तो जिद्दी होने की जरूरत नहीं है, और यदि ऐसा ही है तो फिर ये मामला क्या है?

नई दिल्ली |अमेरिका के निवर्तमान विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने कहा कि देश में डोनाल्ड ट्रंप के नेतृत्व वाले प्रशासन के दूसरे कार्यकाल के लिए शांतिपूर्ण तरीके से सत्ता का हस्तांतरण किया जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने इस बात का संकेत दे दिया कि उन्होंने राष्ट्रपति पद के चुनाव में जो बाइडन की जीत और निवर्तमान राष्ट्रपति ट्रंप की हार स्वीकार नहीं की है.

पोम्पिओ ने कहा, ‘ट्रंप प्रशासन के दूसरे कार्यकाल के लिए शांतिपूर्ण तरीके से सत्ता का हस्तांतरण किया जाएगा. हम तैयार हैं. दुनिया देख रही है कि यहां क्या हो रहा है. हम हरेक वोट की गिनती करने वाले हैं.’

विदेश मंत्रालय के मुख्यालय ‘फॉगी बॉटम’ में पत्रकारों ने उनसे सवाल किया था कि क्या उनका विभाग (निर्वाचित राष्ट्रपति) जो बाइडेन को सत्ता का शांतिपूर्ण हस्तांतरण करने की तैयारी कर रहा है और अगर नहीं तो, इसमें देरी क्यों हो रही है या फिर शांतिपूर्ण तरीके से सत्ता का हस्तांतरण नहीं किया जाएगा?

अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडन को चुनाव में विजेता घोषित किया जा चुका है.
पोम्पिओ ने एक सवाल के जवाब में मतदान के दौरान धोखाधड़ी का आरोप भी लगाया और कहा कि इस संबंध में उन्हें दुनिया भर से फोन आ रहे हैं.

सवाल को लेकर दिया था जवाब

अमेरिकी विदेशमंत्री माइक पॉम्पियो ने अपनेआप नहीं दिया था ये बयान. दुनिया भर में सुर्खियां बटोरने वाला उनका ये बयान दरअसल एक सवाल को लेकर दिया गया उनका जवाब था. पोम्पिओ से पूछा गया था कि क्या उनका विभाग  अमेरिका के नए निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन को सत्ता का शांतिपूर्ण हस्तांतरण करने की तैयारी में लगा हुआ है? और यदि ऐसा नहीं है तो इसमें विलम्ब का क्या कारण है, क्या आपको लगता है कि शांतिपूर्ण तरीके से सत्ता का हस्तांतरण नहीं हो पायेगा?

शांतिपूर्वक होगा ट्रम्प को हस्तातन्तरण 

जहां अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप ने अभी घोषित नहीं की है अपनी पारी वहीं दूसरी तरफ सत्ता बदलाव की अपनी योजना पर जो बाइडन ने आगे बढ़ना शुरू कर दिया है.  ऐसे में ट्रम्प से सहमति जताते हुए पोम्पिओ ने कहा है कि – सत्ता का हस्तांतरण शांतिपूर्ण तरीके से किया जाएगा और डोनाल्ड ट्रम्प प्रशासन अपना दूसरा कार्यकाल शुरू करेगा. हमारी तैयारी पूरी है. दुनिया देख रही है कि अमेरिका में क्या हो रहा है. हम हरेक वोट की गिनती करने वाले हैं.’

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.