January 16, 2021

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

तलाक की खबरों के बीच Tina Dabi की नई पारी शुरू, बनीं ज्वाइंट फाइनांस सेक्रेटरी (टैक्स)

नई दिल्ली |2015 बैच की आईएएस अधिकारी टीना डाबी ने शुक्रवार को ट्वीट करके अपनी नई जिम्मेदारी की जानकारी दी है। उन्होंने बताया है कि वह राजस्थान सरकार के ज्वाइंट फाइनांस सेक्रेटरी (टैक्स) के रूप में नई पारी शुरू की है। उन्होंने इस ट्विटर के साथ एक अपनी एक फोटो भी शेयर की है। उनके इस ट्वीट पर यूजर्स तरह-तरह के कमेंट्स कर रहे हैं। 

राजस्थान सरकार के वित्त (कर) विभाग में संयुक्त सचिव के रूप में पदभार संभाल लिया है। श्रीगंगानगर जिला परिषद में मुख्य कार्यकारी अधिकार पद से ट्रांसफर के बाद टीना पिछले सात दिन से नई ज्वॉइनिंग के इंताजर में थीं। डाबी का तबादला 19 नवंबर को हुआ था लेकिन अगले ही दिन चुनाव आयोग की ओर से आचार संहिता और निर्वाचन प्रक्रिया के चलते स्थानांतरण पर रोक लगा दी थी। हालांकि इसी बीच अतहर आमिर खान और टीना डाबी के बीच तलाक की खबरों से सुर्खियों में आईं आईएएस अफसर को राहत देते हुये नये पद पर ज्वॉइनिंग की परमिशन मिल गई। टीना ने यहां निशांत जैन के स्थान पर पदभार ग्रहण किया है।

आपको बता दें कि टीना डाबी इन दिनों अपने तलाक को लेकर काफी सुर्खियों में रही हैं। टीना ने  कश्मीर के रहने वाले आईएएस अतहर आमिर खान से  2018 में शादी की थी। हालांकि, अब दोनों का तलाक होने जा रहा है। 

टीना ने कहा था-प्रेम करना कोई गुनाह नहीं
जब टीना और आमिर ने शादी की तो उस समय लोगों ने जातिगत और धार्मिक टिप्पणी भी की थी। दरअसल, टीना दलित समाज से आती है और अतहर कश्मीरी मुस्लिम हैं। ऐसे में कुछ हिंदु संगठनों ने भी इस पर नाराजगी जाहिर की। जब ये सब चल रहा था तो टीना ने कहा था कि “प्रेम करना कोई गुनाह नहीं है”।


कश्मीर की वादियों से पहले जयपुर कोर्ट में रचाई शादी

बता दें दोनों की मुलाकात ट्रेनिंग एकेडमी मसूरी में हुई थी, यहां अतहर आमिर को टीना डाबी से प्यार हो गया था. अतहर कश्मीर के रहने वाले हैं. दोनों ने अपनी ट्रेनिंग साथ में पूरी की थी. दोनों ने जयपुर की कोर्ट में शादी की थी, इसके बाद दोनों की पोस्टिंग अलग अलग स्थानों पर हो गई. हालांकि 2 साल तक रिश्ता सामान्य रूप से चलने के बाद अचानक तलाक की खबरों से टीना एक बार फिर खबरों में आ गई हैं.

बता दें कि जब टीना और अतहर आमिर ने शादी की थी तो उस समय कुछ लोगों द्वारा धार्मिक और जातिगत टिप्पणियां की गई थी. बता दें कि टीना दलित समाज से आती हैं और आमिर मुस्लिम. ऐसे में कुछ संगठनों ने इस बाबत नाराजगी भी जाहिर की थी. ऐसे में टीना ने कहा था कि प्रेम करना कोई गुनाह नहीं है. बता दें कि यूपीएससी की चाह रखने वाले लोग टीना डाबी के व्यक्तित्व और उनकी लगन की काफी प्रशंसा करते हैं.

शायद आपको यह नहीं पता होगा कि दोनों ने अप्रैल, 2018 में कश्मीर की वादियों में शादी रचाई। लेकिन, उससे पहले उन्होंने जयपुर के फैमिली कोर्ट में रजिस्टर्ड मैरिज की। टीना और आमिर दोनों को राजस्थान कैडर मिला था और उस दौरान आमिर जयपुर में पोस्टेड थे। इसलिए कश्मीर में रीति-रीवाज से शादी करने से पहले 20 मार्च, 2018 को उन्होंने कोर्ट में शादी की। इसके बाद टीना डाबी अपने परिवार के साथ कश्मीर के पहलगाम पहुंची थीं और वहीं पर शादी की रस्में पूरी की गई थी। पहलगाम में पारंपरिक रीति-रिवाज के तहत शादी के बंधन में बंधने से पहले उन्होंने 20 मार्च को जयपुर में कोर्ट मैरिज की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.