June 25, 2022

Such Ke Sath

सच के साथ

देर रात पंचर हो गया इंसुलेटर, ट्रेनें हुईं ठप

संतकबीरनगर:खलीलाबाद और मगहर के बीच रेल लाइन के पास गुरुवार की देर रात इंसुलेटर पंचर होने से रेल आवागमन प्रभावित हो गया। डाउन लाइन पर रेल परिचालन ठप हो गया। जानकारी होने के बाद रेलवे के अधिकारियों ने पहुंचकर विद्युत लाइन में आए फाल्ट को सही कराया। बाधित रेल सेवा लगभग ढाई घंटे बाद बहाल हो सकी। इसके चलते आधा दर्जन से अधिक ट्रेनें प्रभावित हुईं।

 

 

खलीलाबाद रेलवे स्टेशन के पास बिजली लाइन में आई खराबी के बाद रात लगभग आठ बजे के आसपास रेल सेवा ठप हो गई। रेल कर्मियों के अनुसार किमी संख्या 535/10 पोल के पास बिजली का इंसुलेटर शार्ट सर्किट की वजह से पंचर हो गया। इसके बाद लगभग आठ बजे डाउन लाइन पर ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह से रुक गया। अप लाइन पर भी कुछ ट्रेनें प्रभावित हुई। सूचना मिलने के बाद रेल प्रशासन हरकत में आ गया।

 

 
तमाम ट्रेनों को खलीलाबाद रेलवे स्टेशन के आसपास रोक दिया गया। बिजली की लाइन में आई खराबी को दूर करने के लिए जिम्मेदार मौके पर पहुंच गए। रात लगभग 22:40 बजे बिजली फाल्ट दूर करने के बाद रेल आवागमन पूरी तरह से बहाल हो सका। खलीलाबाद के स्टेशन अधीक्षक एके गौड़ ने बताया कि खलीलाबाद और मगहर के बीच बिजली का इंसुलेटर पंचर होने की वजह से रेल परिचालन में समस्या आई है। संबंधित डिपार्टमेंट को लगाकर आई खराबी सही करने के बाद रेल आवागमन सही हो गया। लगभग आधा दर्जन ट्रेनों पर प्रभाव पड़ा। कुछ को चुरेब तो कुछ ट्रेनों को खलीलाबाद रेलवे स्टेशन पर रोक दिया गया।

 

 

आधा दर्जन से अधिक ट्रेनों पर पड़ा प्रभाव:
खलीलाबाद के पास रेल लाइन में आई बिजली खराबी के चलते लगभग आधा दर्जन ट्रेनों पर प्रभाव पड़ा। ट्रेनों को स्टेशन पर रोक पर आई समस्या को दूर कराया गया। रेल प्रशासन से जुड़े जिम्मेदारों की मानें तो 15652 लोहित एक्सप्रेस, 15204 लखनऊ-बरौनी, 12532 लखनऊ इंटरसिटी को खलीलाबाद रेलवे स्टेशन के आसपास रोक दिया गया। इसके अलावा 12598 अमरनाथ एक्सप्रेस, 15904 डिब्रूगढ़ चंडीगढ़ एक्सप्रेस को चुरेब रेलवे स्टेशन पर खड़ा कर बिजली खराबी को दूर करने का काम पूरा कराया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.