September 27, 2022

Such Ke Sath

सच के साथ

देवरिया:एयरफोर्स से रिटायर्ड जवान निकला शराब तस्कर;68 लाख रुपये की शराब बरामद

यह खुलासा पुलिस अधीक्षक डा. श्रीपति मिश्र ने शनिवार को पत्रकारों से बातचीत में किया। उन्होंने कहा कि गौरीबाजार थानेदार विनय सिंह खरोह चौराहे पर वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। इसी बीच सूचना मिली कि मझना नाले पर एक कंटेनर से कार में तस्करी का सामान रखा जा रहा है। इस पर थानेदार मझना नाले पर पहुंचे। पुलिस को देख कर कुछ लोग फरार हो गए। मौके पर तीन लोगों को पुलिस ने दौड़ा कर पकड़ा।

 

 

कंटेनर और कार की डिग्गी में रखे गत्ते को खोला तो उसमें क्रेजी रोमियो शराब बरामद हुआ। पुलिस की पूछताछ में गिरफ्तार तस्करों ने अपना नाम धर्मपाल सिंह पुत्र मानसिंह निवासी नर्थला थाना बुटान जिला करनाल, कृष्णपाल चौहान पुत्र लाल सिंह निवासी बीरअमी थाना कुरुक्षेत्र जिला कुरुक्षेत्र हरियाणा और मो. खुर्शीद पुत्र मो. कासिम निवासी पीर का बाजार स्योहारा थाना सोहरा जिला बिजनौर बताया। गिरफ्तार कृष्णपाल ने बताया कि वह 24 वर्ष पूर्व एयर फोर्स से सार्जेंट के पद से सेवानिवृत्त हुआ था।

 
इसके पूर्व वह अंडे का कारोबार करता था। उसने बताया कि मौके से भागने वाले स्थानीय तस्कर प्रमोद कुमार श्रीवास्तव पुत्र अवधेश कुमार निवासी सरया रामपुर थाना सिवान बिहार, अमरेश प्रताप उर्फ पिंटू पुत्र भानू सिंह और आर एन उर्फ रामेश्वर विश्वकर्मा पुत्र राधेश्याम निवासीगण धारी वार्ड थाना लार शामिल है।

 

 

तीनों स्थानीय स्तर पर शराब की खपत कराते हैं। वह लोग जिले के अलग अलग स्थानों पर शराब की खेप को मंगाकर छोटे बाहनों से बिहार और यहां की शराब की दुकानों पर खपाते हैं। एसपी ने बताया कि गिरोह के सदस्य जिले और बिहार में बड़े पैमाने पर तस्करी करते हैं। गिरोह के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है। गिरफ्तार करने वाली टीम को पांच हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.