January 18, 2021

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

देवरिया:प्रेमिका से मिलने आए युवक की पीट-पीटकर हत्या

DJH×ëÌ·¤ ¢·¤Á çןæРȤæ§Ü ȤôÅUôÐ

देवरिया|बनकटा थाना क्षेत्र के ग्राम नोनार पांडेय में बुधवार की रात प्रेमिका से मिलने आए एक युवक की पीट कर हत्या कर दी गई। घटना के बाद सनसनी फैल गई है। इस मामले में पुलिस ने प्रेमिका व उसके पति समेत सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। उधर घटना के दौरान घायल प्रेमिका के पति का इलाज मेडिकल कालेज गोरखपुर में चल रहा है।

बिहार के सिवान जिले के दरौली थाना क्षेत्र के ग्राम डड़इली मठिया निवासी 25 वर्षीय पंकज मिश्र पुत्र अनिल मिश्र का गांव की ही युवती से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। इसी बीच युवती की गत आठ दिसंबर को नोनार पांडेय निवासी विकास पांडेय के साथ शादी हो गई। बुधवार की रात पंकज मिश्र प्रेमिका काजल के बुलाने पर गांव के राजू मिश्र, उत्तम मिश्र, मन्नन मिश्र के साथ बाइक से मिलने के लिए नोनार पांडेय गांव पहुंचे। काजल को बाहर ले जाने की कोशिश में उसके कमरे में जाते ही उसके पति विकास पांडेय की नींद खुल गई। इसके बाद पंकज व उसके साथ आए युवकों से हाथापाई और मारपीट होने लगी।

इस दौरान विकास पांडेय घायल हो गए। विकास के शोर मचाने पर आसपास के लोग भी पहुंच गए। लोगों को आता देख साथ आए राजू, उत्तम व मन्नन फरार हो गए। इस दौरान ग्रामीणों ने प्रेमी पंकज की जमकर पिटाई की, जिससे वह गिर गया। शोरगुल सुनकर गांव के किसी व्यक्ति ने पुलिस को सूचना दे दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल पंकज तथा विकास को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भाटपाररानी पहुंचाया। जहां चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार के बाद पंकज व विकास को जिला अस्पताल रेफर कर दिया। पुलिस इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाने की तैयारी कर रही थी। इसी बीच पंकज की मौत हो गई। जबकि विकास को मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया।

इस मामले में पुलिस ने पंकज के पिता अनिल मिश्र की तहरीर पर प्रेमिका काजल व उसके पति विकास, ससुर जितेंद्र, सास नाम अज्ञात तथा मृतक पंकज के साथ आए राजू, उत्तम व मन्नन के खिलाफ गैर इरादतन हत्या व साजिश करने का मुकदमा दर्ज किया है।

उधर दूसरे पक्ष से सुमन पत्नी जितेंद्र पांडेय निवासी ग्राम नोनार पांडेय ने भी तहरीर दी है। देर शाम पुलिस अधीक्षक डा. श्रीपति मिश्र, विधायक डा. आशुतोष उपाध्याय बबलू ने भी घटनास्थल का जायजा लिया।

एसपी डा. श्रीपति मिश्र ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है, कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। जल्द ही सभी आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

प्रेमिका से शादी करना चाहता था पंकज

विदाई के बाद भी प्रेमिका का पंकज से दूरी नहीं बन सकी। दोनों मोबाइल पर बातचीत करते और वाटसएप के जरिये मैसेज भी करते थे। यह बात खुद पंकज के पिता ने अपने तहरीर में कहा है। पंकज के पिता का कहना है कि वह अपने बेटे के जिद के आगे शादी को तैयार हो गए थे, लेकिन लड़की पक्ष ने दूसरी जगह शादी कर दी।

कहा जा रहा है कि पंकज अपनी प्रेमिका से इस कदर प्रेम करते था कि 16 दिन भी उससे दूर नहीं रह पाए, उससे बात किए और मिलने के लिए आ गए। ग्रामीणों का कहना है कि पंकज व उसके दोस्त प्रेमिका को ले जाने के लिए पूरी तैयारी में आए थे। एक युवक के पास असलहा भी था, जब विकास व उसके पिता ने विरोध किया तो पंकज के साथ आए एक युवक ने असलहे के वट से विकास के सिर पर हमला बोल दिया। जिससे विकास घायल हो गए। प्रेमिका से भी पुलिस ने पूछताछ की है।

घर के अंदर से लेकर बाहर तक पड़ा है खून का धब्बा

घर के अंदर गिरे खून के धब्बे कहानी कुछ और ही बयां कर रहे हैं। घर के अंदर से लेकर बाहर तक खून का धब्बा है। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच के लिए खून के धब्बे का नमूना लिया।

खिड़की के रास्ते घर में घुसे थे युवक

बिहार से आए पंकज व उसके साथी घर के पीछे के रास्ते से घर में प्रवेश किए। प्रेमिका ने ही दरवाजा खोला था और प्रेमी को अपने कमरे में बुलाया था।

जांच में जुटी पुलिस

सूचना पाकर पहुंची पुलिस पंकज को भाटपाररानी पीएचसी लाई। जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक के पिता अनिल मिश्रा की नामजद तहरीर पर पुलिस ने सात लोगों पर बलवा व गैैैर इरादतन हत्या व 120 बी के तहत केस दर्ज कर घटना की विवेचना में जुट गई है।

थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार सिंह ने बताया कि मृतक के पिता की तहरीर पर पुलिस ने सात लोगों के विरुद्ध बलवा गैर इरादतन हत्या व 120 बी के तहत केस दर्ज किया गया है। गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। उधर, युवती के सास ने भी तहरीर देकर प्रेमी के घर वालों के विरुद्ध घर में घुस कर मारने-पीटने का आरोप लगाया है। इसकी भी जांच की जा रही हैै।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.