June 29, 2022

Such Ke Sath

सच के साथ

देवरिया:प्रेरणा एप के विरोध में शिक्षकों का धरना-प्रदर्शन

देवरिया: उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के बैनर तले शिक्षकों ने एक बार फिर जिले के सभी बीआरसी पर धरना देकर एकजुटता का प्रदर्शन किया। इनका अनुदेशकों ने भी साथ दिया।प्राथमिक शिक्षकों का दल सुबह सदर बीआरसी पर पहुंच गया। सभी शिक्षक भवन पर बैठ गए। शिक्षकों ने प्रेरणा एप के विरोध में आवाज बुलंद किया।

 

 

ब्लॉक अध्यक्ष नित्यानंद यादव ने कहा कि विद्यालयों में कक्षावार अध्यापक, फर्नीचर, बिजली पंखे, चहारदीवारी, शुद्ध पेयजल की सुविधा, प्रत्येक विद्यालय में लिपिक और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी, संविलयन पर रोक, अंतरजनपदीय स्थानांतरण, मूल वेतन में विसंगति को दूर किया जाए। राज्य सरकार के कर्मचारों की तरह कैशलेस चिकित्सा सुविधा, एसीपी, लर्निंग लीव, द्वितीय शनिवार का अवकाश, उपार्जित अवकाश आदि सरकार दे।

 

 

विभागीय और प्रशासनिक अफसरों के अलावा गैर विभागीय अधिकारियों के निरीक्षण पर रोक लगाया जाए। मंत्री ऋषिकेश जायसवाल ने कहा कि प्रेरणा एप शिक्षकों के प्रति शासन प्रशासन के अविश्वास को दर्शाता है। इससे शिक्षक आहत हैं। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में विद्यालयों पर मूलभूत सुविधाओं का अभाव है।

 

 

शिक्षक से लेकर संसाधन तक की कमी है। अधिकांश विद्यालयों में टाट पट्टी पर बच्चे बैठते हैं। उन्होंनें सरकार को याद दिलाते हुए कहा कि बेसिक शिक्षा में उत्तर प्रदेश देश में चौथे स्थान पर है। फिर भी प्रेरणा एप लागू करके उत्पीड़न व निजीकरण की ओर धकेला जा रहा है।

 

images(47)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.