June 29, 2022

Such Ke Sath

सच के साथ

देवरिया:मालगाड़ी पर गिरा पेड़, तीन घंटे नहीं चलीं ट्रेनें

गोरखपुर- देवरिया रेल खंड पर बाबा राघव दास पीजी कालेज के पश्चिम तरफ करीब ढाई बजे के लगभग अप ट्रैक पर एक पेड़ गिर गया। पेड़ गिराने से अप ट्रैक पर ट्रेनों का संचालन बंद हो गया। कर्मचारी मौके पर पहुंच कर पेड़ो को काटकर हटाने की कोशिश करने लगे।

 

 

इसी बीच तीन बजे गोरखपुर की तरफ से डाऊन रेलवे ट्रैक पर आ रही डीजल इंजन मालगाड़ी के ऊपर एक पेड़ गिर गया। पेड़ के गिरते ही आवाज हुई। इस पर चालक ले इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया। जिससे अप और डाऊन दोनों ट्रैकों पर संचालन ठप हो गया। सूचना पर एसएस, पीडब्लूआई व आरपीएफ के जवान मौके पर पहुंच ट्रैक खाली कराने में जुट गए।

 

 

इसके कारण जनसाधारण एक्सप्रेस देवरिया सदर रेलवे स्टेशन पर दो घंटे तक खड़ी रही। भटनी में मौर्य एक्सप्रेस ट्रेन डेढ़ घंटा और नूनखार में इंटर सिटी एक्सप्रेस दो घंटे तक खड़ी रही। वहीं गोरखपुर से आने वाली ट्रेनों को उधर रोका गया था।

 

 

जिससे यात्रियों को दिक्कतों का सामाना करना पड़ा। शाम पांच बजे दोनों ट्रैक से पेड़ हटा कर विद्युत तारों की मरम्मत कर ट्रेनों का संचालन शुरु कराया गया। इस दौरान पीडब्लूआई वीके सिंह, एसएस परशुराम त्रिपाठी, आरपीएफ के दरोगा मणिन्द्र यादव, एएसआई राजेन्द्र सिंह और कांस्टेबल अजय राय मौजूद रहे।

 
सदर रेलवे स्टेशन के 459 और 458 किमी पर अलग अलग समय पर दो पेड़ गिर गए थे। एक पेड़ मालगाड़ी पर गिर गया। पेड़ को हटाकर ट्रेनों का संचालन शुरु करा दिया गया है।

 

 

परशुराम त्रिपाठी, एसएस

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.