September 27, 2022

Such Ke Sath

सच के साथ

देवरिया:रेल ट्रैक पर गिरा पेड़, दो घंटे ठप रहा गाड़ियों का संचालन

देवरिया:गोरखपुर छपरा रेल प्रखंड पर गुरुवार को बनकटा रेलवे स्टेशन के निकट डाउन रेल टैक व बिजली का तार पर पेड़ गिरने से दो घंटे तक ट्रेनों का संचलन ठप रहा। स्टेशन मास्टर की सूचना पर पहुची टीआरडी विभाग की टीम ने पेड़ की टहनियों को काट कर साफ किया। जिसके बाद ट्रेनों का आवागमन शुरू हुआ।

 

गुरुवार की दोपहर करीब 12.05 बजे मूसलाधार बारिश के कारण बनकटा स्टेशन के प्लेटफार्म नम्बर पर दो के डाउन ट्रैक पर 14604 डाउन सहरसा अमृतसर जनसाधारण एक्सप्रेस सिग्नल पर आ चुकी थी। चालक ने सामने ट्रैक व बिजली की तार पर पेड़ गिरा देख ट्रेन वहीं रोक दी।

 

प्वाइंटमैन राजेश ने पेड़ गिरने की सूचना स्टेशन मास्टर को दी। स्टेशन मास्टर अजय कुमार ने कंट्रोल को सूचित करते हुए बिजली की तार पर गिरे पेड़ की निगरानी के लिए कर्मियों को लगा दिया गया। सूचना के कुछ देर बाद भटनी से पहुंची टीआरडी टीम एवं रेलकर्मियों ने बिजली काट कर पेड़ की टहनियों को काट कर 14.25 बजे डाउन ट्रेक पर रुकी जनसाधारण एक्सप्रेस को रवाना किया गया।

 

इस बीच चार ट्रेनों में 55020 सवारी गाड़ी, 14006 लिच्छवी एक्सप्रेस, 13020 बाघ एक्सप्रेस व एक मालगाड़ी प्रभावित रही। स्टेशन अधीक्षक अजय कुमार ने बताया कि ट्रेक व बिजली की तार पर बारिश के कारण पेड़ गिरने से दो घंटे संचलन ठप रहा। पेड़ की टहनियों के हटाने के बाद से संचलन चालू कर दिया। इस दौरान चार ट्रेने प्रभावित रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.