January 21, 2021

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

देवरिया:सीआइबी भटनी की टीम ने गोरखपुर जनपद के चौरीचौरा स्थित एक मोबाइल की दुकान पर छापेमारी कर तीन ई-टिकट दलालों को किया गिरफ्तार

देवरिया | सीआइबी भटनी (क्राइम इंटेलिजेंस ब्रांच) की टीम ने गोरखपुर जनपद के चौरीचौरा स्थित एक मोबाइल की दुकान पर छापेमारी कर मंगलवार को तीन ई-टिकट दलालों को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से 89 टिकट भी बरामद किए गए हैं। दलालों के खिलाफ आरपीएफ थाना देवरिया में मुकदमा दर्ज किया गया है।

बरामद टिकटों की कीमत 1.32 लाख रुपये बताई जा रही है। दुकान से टिकट के कारोबार के लिए 84 पर्सनल यूजर आईडी, तीन लैपटॉप, तीन प्रिंटर, चार मोबाइल और 1.77 लाख रुपये बरामद हुए।

सीआइबी भटनी के प्रभारी संजय कुमार राय को मुखबिर से सूचना मिली कि चौरीचौरा स्थित मनोज मोबाइल दुकान से बड़े पैमाने पर ई-टिकट बनाने का कार्य चल रहा है। सूचना को संज्ञान में लेकर वह देवरिया के आरपीएफ इंस्पेक्टर मनभरन के साथ संबंधित दुकान पर छापेमारी किए।

टीम के पहुंचते ही दुकान में अफरा-तफरी की स्थिति उत्पन्न हो गई। टीम ने तीन युवकों को दबोच लिया। पूछताछ में गिरफ्तार आरोपितों ने अपना नाम संजय कुमार जायसवाल, अमित कुमार जायसवाल व मनोज कुमार जायसवाल निवासी भोपा बाजार चौरीचौरा बताया।

जब टीम ने जांच की तो पता चला कि वह आइआरसीटीसी के 84 व्यक्तिगत आइडी से टिकट बनाते हैं, उनके पास से 89 टिकट बरामद किए गए, जिसकी कीमत एक लाख 32 हजार रुपये थी। सीआइबी प्रभारी राय ने बताया कि यह चार साल से यह काम करते हैं और पांच हजार से अधिक ई-टिकट बनाकर बेच चुके हैं। हर टिकट पर 300 से 500 रुपये अधिक लेते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.