December 2, 2020

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

देवरिया में अवैध असलहा बनाने की फैक्ट्री का भण्डाफोड़,भारी मात्रा में असलहा सहित दो गिरफ्तार

देवरिया|जनपद में शुक्रवार को पुलिस ने अवैध असलहा बनाने वाली फैक्ट्री का भण्डाफोड़ किया। उक्त फैक्ट्री एकौना थाना क्षेत्र के करहकोल में चल रही थी। मौके से 8 निर्मित देसी तमंचा, एक एकनाली बंदूक, एक रिवाल्वर व एक अर्धनिर्मित तमंचा व कारतूस के साथ ही काफी मात्रा में असलहा बनाने के उपकरण बरामद किए गए हैं। पुलिस ने दो तस्करों को भी गिरफ्तार किया है। इसमें एक गोरखपुर के झंगहां का रहने वाला है। एसपी डॉ. श्रीपति मिश्र ने पत्रकारवार्ता में यह जानकारी दी।

एसपी ने बताया कि रुद्रपुर के प्रभारी निरीक्षक अरुण मौर्य पुलिस टीम के साथ रामलक्षन चौराहे पर गश्त कर रहे थे। इसी दौरान मुखबीर से मिली सूचना पर एसओजी के साथ पहुंच कर क्षेत्र के करिहवां पुल से एक संदिग्ध को हिरासत में ले लिया। उसके पास से दो देसी तमंचा बरामद हुआ। उसकी शिनाख्त गोरखपुर के झंगहां थाना क्षेत्र के रमठा गांव के रहने वाले सोहन विश्वकर्मा पुत्र रामप्रीत विश्वकर्मा के रूप में हुई। पूछताछ में उसने बताया कि एकौना थाना क्षेत्र के करहकोल गांव में रहने वाला जयराम प्रसाद पुत्र स्व रामहरथ उसका मित्र है। उसके घर पर ही अवैध असलहा बनाने का कारोबार होता है। वहां पर निर्मित असलहों की जिले के साथ ही आसपास के जनपदों में भी तस्करी की जाती है।

सूचना पर पुलिस टीम ने करहकोल में छापेमारी कर जयराम को गिरफ्तार कर लिया। उस समय उसके घर पर लोहा काट कर अवैध असलहा बनाने का काम चल रहा था। मौके से 315 बोर के छह और 12 बोर का दो निर्मित तमंचा, 12 बोर की कण्ट्री मेड एकनाली बंदूक और 38 बोर का एक रिवाल्वर बरामद किया गया। इसके अलावा एक अर्द्ध निर्मित तमंचा, लोहे की दो मैगजीन, 12 बोर का दो जिंदा कारतूस, 12 बोर का चार खोखा और 315 बोर का दो खोखा के साथ ही बड़ी संख्या में असलहा बनाने के उपकरण मिले। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए सोहन विश्वकर्मा और जयराम प्रसाद के खिलाफ केस दर्ज करते हुए उन्हें जेल भेजा जा रहा है। सोहन विश्वकर्मा पर गोरखपुर के झंगहां थाने में भी आर्म्स एक्ट के तहत पहले से केस दर्ज है। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।  

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...
Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Powered By : Webinfomax IT Solutions .
EXCLUSIVE