September 19, 2021

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

देवरिया:31 लाख के जेवर, 50 हजार की नकदी सहित 7 शातिर चोर गिरफ्तार

देवरिया|जनपद देवरिया पुलिस ने ताला बंद मकानों में चोरी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ कर तीन नाबालिग समेत सात चोरों को गिरफ्तार किया है। इनकी निशानदेही पर चोरी की ज्वेलरी खरीदने वाला सुनार भी पुलिस के हाथ लगा है। पकड़े गए गिरोह के नाबालिक सदस्य दिन में ताला बंद मकानों की रेकी करते थे, फिर रात को सभी मिलकर चोरी की घटना को अंजाम देते थे।

पुलिस अधीक्षक डॉक्टर श्रीपति मिश्र के मुताबिक, गश्त के दौरान शहर के पूरवां चौराहे से कोतवाली प्रभारी राजू सिंह और एसआई विपिन मलिक की टीम ने 3 नाबालिग समेत 7 संदिग्ध युवकों को गिरफ्तार किया। इनके पास से काफी मात्रा में सोने का जेवर मिला है। कड़ाई से पूछताछ करने पर युवकों ने कि हम लोग गिरोह बनाकर चोरी करते हैं। गैंग के नाबालिग सदस्यों से दिन में शहर में जिन मकानों में ताले लगे होते थे उनकी रेकी कराई जाती थी, क्योंकि नाबालिग होने के चलते इन पर कोई शक नहीं करता था। इसके बाद सभी मिलकर रात में बन्द मकानों के ताले तोड़कर उसमें चोरी करते थे।

31 लाख के जेवर, 50 हजार की नकदी मिली
पकड़े गए बदमाशों ने यह भी बताया कि चुराए गए जेवर शहर के ठठेरी गली स्थित सर्राफा दुकानदार गोल्डन कुमार सिंह को कम कीमत पर बेच देते थे। आज भी हम लोग चोरी के जेवर बेचने जा रहे थे। बदमाशों ने शहर में लगभग एक दर्जन जगहों पर चोरी की घटना अंजाम देने की बात कबूल की। पुलिस ने इनके पास से पास से 31 लाख के जेवर और 50 हजार नकद बरामद किए हैं।

 

ये हुए गिरफ्तार
गिरफ्तार अभियुक्तों में तीन नाबालिगों के अलावा अक्षय उर्फ रक्षा डोम निवासी कोतवाली रोड, सुनील यादव निवासी पिपरामदनगोपाल थाना रामपुर कारखाना, किशन साहनी निवासी अम्बेडकर नगर थाना कोतवाली और सर्राफा व्यवसायी गोल्डन कुमार निवासी ठठेरी गली थाना कोतवाली देवरिया शामिल है। पुलिस ने सभी बदमाशों को संबंधित धाराओं में जेल भेज दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.