June 29, 2022

Such Ke Sath

सच के साथ

नूपुर शर्मा की विवादित टिप्पणी से मचे बवाल के बीच अलकायदा की एंट्री, दिल्ली, मुंबई, गुजरात और यूपी को दी दहलाने की धमकी

नई दिल्ली 08 जून |भाजपा नेताओं द्वारा पैगंबर मुहम्मद पर की गई टिप्पणी को लेकर आतंकवादी संगठन अलकायदा (Al-Qaeda) ने भारत में आत्मघाती हमले (Suicide Attack) करने की धमकी (Threat) दी है. आतंकी संगठन ने धमकी भरे लहजे में कहा कि बीजेपी (BJP) प्रवक्ताओं ने टीवी पर इस्लाम (Islam) और पैगंबर मुहम्मद का अपमान किया है. अलकायदा ने गुजरात, यूपी, बॉम्बे और दिल्ली में आत्मघाती हमने करने की बात कही है. गौरतलब है कि पैगंबर मुहम्मद (Prophet Mohammad) पर विवादित टिप्पणी को लेकर बीजेपी ने रविवार को पार्टी प्रवक्ता नूपुर शर्मा को प्राथमिक सदस्यता से 6 साल के लिए निलंबित कर दिया था.

 

वहीं नवीन कुमार जिंदल को पार्टी से निकाला दिया था. नवीन कुमार जिंदल, दिल्ली बीजेपी के मीडिया हेड थे. ये मामला तब शुरू हुआ था जब 27 मई को नूपुर शर्मा ने एक निजी चैनल के डिबेट में हिस्सा लिया था. इस दौरान ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर हो रहे विवाद पर चर्चा की जा रही थी.

 

पैगंबर मुहम्मद पर टिप्पणी के बाद हुआ विवाद

 

इस दौरान नूपुर शर्मा ने कथित तौर पर पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ कुछ टिप्पणी (Objectionable Remarks on Prophet Muhammad) कर दी थी. इसके बाद नूपुर की वीडियो वायरल हो गई और उन पर पैगंबर का अपमान करने का आरोप लगाया था. इसके बाद देश में बीजेपी के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन हुआ और नुपूर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग भी उठी थी.

 

कुवैत में भारतीय उत्पादों का बहिष्कार

 

बीजेपी नेताओं की पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ टिप्पणी का असर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दिख रहा है. कुवैत में भारतीय उत्पादों का बहिष्कार किया जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कुवैत की एक सुपर मार्केट ने अपने यहां से भारतीय उत्पादों को हटा दिया है. कुवैत सिटी के बाहर एक सुपरमार्केट से चावल, मसालों को शॉप काउंटर से हटाकर प्लास्टिक शीट्स के जरिए कवर कर दिया गया है.

 

किन-किन देशों ने दर्ज कराया विरोध?

 

दुनिया के कई देशों ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ टिप्पणी को लेकर विरोध दर्ज कराया है. इस लिस्ट में करीब 15 देश शामिल हैं. इनमें कतर, ईरान, इराक, कुवैत ने भारतीय राजनयिकों को पहले ही तलब कर इसकी कड़ी निंदा की. इस सूची में इंडोनेशिया, सऊदी अरब, संयुक्त अरब अमीरात, मालदीव भी शामिल है. इसके अलावा बीजेपी नेताओं की टिप्पणियों की आलोचना करने वाले देशों में ओमान, जॉर्डन, बहरीन, अफगानिस्तान और पाकिस्तान भी है.

 

नुपूर शर्मा को समन

 

बीजेपी से सस्पेंड की गईं नुपूर शर्मा की मुश्किलें अब बढ़ती जा रही है. पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादित टिप्पणी को लेकर मुंब्रा पुलिस ने नुपूर शर्मा को समन भेजा है. पुलिस ने नुपूर शर्मा को 22 जून को हाजिर होने के लिए कहा है. बता दें कि पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादित टिप्पणी को लेकर नुपूर शर्मा के खिलाफ मुंब्रा, ठाणे और पाइधोनी में केस दर्ज हुए हैं.

 

AIMPLB की कार्रवाई की मांग

 

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (AIMPLB) ने भी पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादित टिप्पणी को लेकर कड़ा रूख अपनाया है. मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की ओर से एक चिट्ठी जारी की गई है. पैग़ंबर मोहम्मद पर अपमानजनक और अशोभनीय टिप्पणी करने वाले बीजेपी नेताओं को पार्टी से निलंबित करने को तो सही बताया है लेकिन उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की भी मांग की है. मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड का कहना है कि नुपूर शर्मा के खिलाफ कानून कार्रवाई करते हुए उन्हें कड़ी सजा दी जाए.

 

OIC की ओलचना पर MEA का जवाब

 

वहीं, ओआईसी (OIC) की आलोचना के बाद विदेश मंत्रालय ने कहा था कि बीजेपी के नेताओं की टिप्पणियां किसी भी रूप में भारत सरकार के विचारों को प्रतिबिंबित नहीं करते हैं. भारत सभी धर्मों का सम्मान करता है. OIC की टिप्पणियों को विदेश मंत्रालय ने गैर जरुरी बताया. बता दें कि पैगंबर मोहम्मद (Prophet Muhammad) पर विवादित टिप्पणी को लेकर बीजेपी (BJP) पहले ही नुपूर शर्मा (Nupur Sharma) और नवीन कुमार जिंदल के खिलाफ कार्रवाई कर चुकी है. नुपूर शर्मा को प्राथमिक सदस्यता से 6 साल के लिए सस्पेंड कर दिया. इसके अलावा नवीन कुमार जिंदल को भी पार्टी से निकाला गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.