August 9, 2022

Such Ke Sath

सच के साथ

पंजाब के CM भगवंत मान की कल दूसरी शादी: पहली पत्नी से हो चुका है तलाक , होने वाली बीवी कौन है जानिए

नई दिल्ली 6 जुलाई|पंजाब के CM भगवंत मान गुरुवार को दूसरी शादी करने जा रहे हैं। उनकी होने वाली पत्नी डॉक्टर गुरप्रीत कौर हैं। शादी की रस्में चंडीगढ़ स्थित CM हाउस में होंगी। 48 साल के भगवंत मान का 2015 में पहली पत्नी इंद्रप्रीत कौर से तलाक हो गया था। जिसके बाद पत्नी बच्चों को लेकर अमेरिका चली गई।

पहली पत्नी से मान के 2 बच्चे हैं। वे मां के साथ अमेरिका में ही हैं। वे मान के मुख्यमंत्री पद के शपथ ग्रहण समारोह में आए थे।भगवंत मान के बेटे दिलशान मान की उम्र 17 साल और बेटी सीरत कौर मान 21 साल की हैं। दोनों अमेरिका में अपनी मां इंद्रप्रीत कौर के साथ रहते हैं। भगवंत मान और इंद्रप्रीत कौर ने 2015 में तलाक लिया था। तब से इंद्रप्रीत कौर अपने दोनों बच्चों के साथ अमेरिका में ही रहती हैं। इससे पहले 2014 लोकसभा चुनाव में भगंवत मान ने आम आदमी पार्टी की टिकट पर संगरूर से चुनाव जीता था।

(भगवंत मान के बच्चे)

 

2014 में संगरूर से सांसद बनने के बाद बिगड़े थे पहली पत्नी से रिश्ते
भगवंत मान पंजाब के सफल कॉमेडियन रहे हैं। उनकी इंद्रप्रीत कौर से शादी हुई थी। भगवंत मान 2012 में राजनीति में आए थे। वे मनप्रीत बादल की पंजाब पीपुल्स पार्टी से जुड़े। 2012 में उन्होंने लेहरागागा से चुनाव लड़ा, लेकिन हार गए। हालांकि, 2014 में उन्होंने आम आदमी पार्टी जॉइन कर ली। उन्हें संगरूर से टिकट मिला। तब उनकी पत्नी रहीं इंद्रप्रीत कौर ने भी प्रचार किया। हालांकि, सांसद बनने के बाद मान के पत्नी के साथ रिश्ते बिगड़ते चले गए। इस बारे में खुद मान ने भी जिक्र किया कि वे परिवार को वक्त नहीं दे पा रहे हैं।

मान ने कहा था- मैंने परिवार छोड़ पंजाब चुना
इससे पहले भगवंत मान ने अपने तलाक के बारे में कहा था कि उन्हें परिवार या पंजाब में से किसी एक को चुनना था। हालांकि, उन्होंने पंजाब को चुना। उन्होंने अपने बेटे दिलशान और बेटी सीरत की तारीफ भी की थी। मान ने अपनी पहली पत्नी की भी तारीफ की थी कि उसने बहुत अच्छे ढंग से बच्चों को बड़ा किया है।

कौन हैं डॉ. गुरप्रीत कौर, जो बनने जा रही हैं भगवंत मान की दुल्हनिया? सामने आई पहली फोटो

मां और बहन ने चुनी लड़की 

बताया जा रहा है कि भगवंत मान की मां चाहती हैं कि वे अपना घर बसाएं. इसलिए उनकी मां और बहन ने खुद मान के लिए लड़की चुनी है. भगवंत मान डॉक्टर गुरप्रीत कौर के साथ घर मे ही प्राइवट समारोह में शादी करेंगे. इसमें सिर्फ परिवार वाले लोग ही शामिल होंगे.

 

नवभारत टाइम्स के मुताबिक भगवंत मान की ये शादी बहुत ही साधारण तरीके से हो रही है इस शादी का इंतजाम मुख्यमंत्री आवास में ही किया गया है। गुरुवार को चंडीगढ़ में हो रही इस शादी में दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल और उनके साथ डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी शामिल होंगे। वहीं आम आदमी पार्टी से पंजाब के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा इस शादी की तैयारियों में लगे हुए हैं। इस शादी के पूरे इंतजामों की जिम्मेदारी राघव चड्ढा पर है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.