January 18, 2021

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

पीएम मोदी के भरोसेमंद और गुजरात कैडर के पूर्व IAS एके शर्मा BJP में शामिल

एके शर्मा आज उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और यूपी के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हुए हैं. एके शर्मा ने पार्टी ज्वाइन करने के बाद कहा कि मैं बीजेपी में आने पर खुश हूं.

नई दिल्ली|प्रधानमंत्री कार्यालय के पूर्व अधिकारी और साल 1988 के गुजरात कैडर के पूर्व आईएएस अरविंद शर्मा बीजेपी में शामिल हो गए हैं. एके शर्मा आज उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और यूपी के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हुए हैं. एके शर्मा ने पार्टी ज्वाइन करने के बाद कहा कि मैं बीजेपी में आने पर खुश हूं.

 

गौरतलब है कि एके शर्मा को यूपी में बड़ी अहम जिम्मेदारी मिल सकती है. सोमवार को ही एके शर्मा ने भारतीय प्रशासनिक सेवा से वीआरएस लिया था. एके शर्मा पीएम मोदी के करीबी बताए जाते हैं. शर्मा ने नरेंद्र मोदी के गुजरात रहते हुए उनके साथ काम किया था. शर्मा मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद दिल्ली आए और पीएमओ में अधिकारी बने. उन्होंने पहले  सीएमओ और फिर पीएमओ में अहम जिम्मेदारी निभाई.

“बिना राजनीतिक बैकग्राउंड किसी को पार्टी में लाना केवल भाजपा कर सकती है”
भाजपा की सदस्यता लेने के बाद पूर्व नौकरशाह शर्मा ने कहा, “मैं मऊ जिले के बैकवर्ड गांव का रहने वाले व्यक्ति हूं. मेहनत और संघर्ष करके मैंने आईएएस की नौकरी पाई. मैं सचिव के पद पर कार्य कर रहा था. ऐसा व्यक्ति जिसका कोई राजनीतिक बैकग्राउंड ना हो, उसे पार्टी में लाना शायद नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और भाजपा (Bharatiya Janta Party) ही कर सकती है. इस बात के लिए मैं मोदी जी, माननीय अध्यक्ष जी और पार्टी के प्रति नतमस्तक हूं.”

स्वतंत्र देव सिंह ने किया एके शर्मा का स्वागत

 

एके शर्मा के भाजपा का दामन थामने के बाद प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह (Swatantra Dev Singh) ने खुशी जाहिर करते हुए कहा, ” एके शर्मा जी के आने से पार्टी का मान बढ़ेगा और पार्टी को सम्मान मिलेगा. ईमानदार लोग जब आते हैं, तो पार्टी का भी कद बढ़ता है. ऐसे ही पार्टी के कारण अरविंद जी का भी कद बढ़ेगा. इसलिए मैं इस अवसर पर अरविंद जी का हृदय से स्वागत करता हूं. आपके आने से राज्य सरकार और केंद्र सरकार को भी मजबूती मिलेगी.”

गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं- एके शर्मा

 

अरविंद कुमार शर्मा ने कहा, ”मैं पार्टी में शामिल होकर आज गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं. देश में दल और पार्टियां बहुत हैं. मैं किसी राजनीतिक दल से संबंधित नहीं हूं, फिर भी बीजेपी जैसी पार्टी का सदस्य बन गया हूं. ये काम सिर्फ मोदी जी और बीजेपी ही कर सकती है.’’

 

इस दौरान यूपी के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव ने कहा कि अरविंद शर्मा कई सामाजिक कार्यों में भागीदारी देते रहे हैं. उनकी ईमानदार छवि है. अरविंद शर्मा मूल रूप से यूपी के मऊ के रहने वाले हैं.

यूपी के काजा खुर्द के रहने वाले हैं अरविंद
11 अप्रैल 1962 को काजा खुर्द में जन्म लेने वाले अरविंद कुमार शर्मा 1989 में एसडीएम के रूप में पोस्ट हुए. अरविंद कुमार शर्मा की प्रारंभिक शिक्षा काझाखुर्द प्राथमिक विद्यालय से हुई. इसके बाद मऊ शहर के डीएवी इंटर कॉलेज से उन्होंने हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की पढ़ाई पूरी की. ग्रेजुएशन के लिए वे इलाहाबाद यूनिवर्सिटी गए.

 

निभा चुके हैं बड़ी जिम्मेदारियां
एके शर्मा 1995 में मेहसाणा के कमिश्नर बने. गुजरात में नरेंद्र मोदी के मुख्यमंत्री बनने के बाद 2001 में उन्हें सीएमओ के सचिव की जिम्मेदारी मिली. 2013 में एके शर्मा को प्रमोशन मिला और उन्हें अतिरिक्त प्रमुख सचिव की जिम्मेदारी दी गई. इसके बाद 2014 में पीएम मोदी  देश संभालने के लिए दिल्ली आए तो शर्मा को भी अपने साथ ले आए. जून 2014 में केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर एके शर्मा को पीएमओ में संयुक्त सचिव की जिम्मेदारी दी गई. इसके बाद वीआरएस लेने से पहले तक वे पीएमओ में ही रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.