June 27, 2022

Such Ke Sath

सच के साथ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नई रेंज रोवर कार नहीं अभेद्य किला है, जानें इसकी खूबियां।

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। PM नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता पूरी दुनियां में है। PM मोदी अक्सर अपने पहनावे के लिए भी काफी ट्रेंड में रहते हैं। लेकिन इन दिनों इनकी नई लग्जरी और पावरफुल कार रेंज रोवर सेंटिनेल काफी सुर्ख़ियों में है। आइये जानते हैं इस कार की खूबियां…

 

prime-minister-narendra-modi-choose-range-rover-for-independence-day..2

 

रेंज रोवर सेंटिनेल:
देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी आजकल सबसे ज्यादा रेंज रोवर सेंटिनेल में यात्रा करते हुए नज़र आते हैं। यह एक बेहद खास कार है जिसमें सेफ्टी का पूरा ध्यान रखा गया है। यह एक सॉलिड और काफी दमदार सवारी है। बात इसके इंजन की करें तो इसमें 5.0 लीटर का सुपरचार्ज्ड V8 पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 375 bhp की पावर जनरेट करता है। इसकी स्पीड 218 किमी प्रति घंटे की है। रेंज रोवर सेंटिनेल में VR8 बैलिस्टिक सुरक्षा दी गई है जो कि तात्कालिक विस्फोटक उपकरणों (IED) सहित वाहन को अधिकांश प्रकार के हमलों से सुरक्षित रख सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसकी कीमत करीब 4 करोड़ रुपये है। इसमें सिर्फ 5 लोगों के ही बैठने की जगह दी गई है। इसमें ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग, क्लोजिंग व्हीकल सेंसिंग और टी-जंक्शन वाला सराउंड कैमरा सिक्युरिटी है।

images(128)

 

images(127).jpg

एम्बुलेंस की तरह किया मॉडिफाई:-
PM नरेंद्र मोदी की इस कार को एम्बुलेंस की तरह मॉडिफाई किया गया है। इतना ही नहीं आपातकाल में भी यह कार काफी उपयोगी है। कार के नीचे और ऊपर 15 किलोग्राम TNT ब्लॉस्ट और DM51 ग्रेनेड एक्सप्लोजन का भी असर नहीं होता है। इसे सुपर हाई स्ट्रेंथ स्टील से बनाया गया है जो अटैक के खिलाफ वर्ल्ड क्लास प्रोटेक्शन देता है। गाड़ी के अंदर सभी तरह के इलाज के उपकरण भी उपलब्ध होते हैं। यह कार ब्लास्टिक हमलों के खिलाफ पूरी तरह से वीआर8 स्टैंडर्ड लेवल सर्टिफाइड है। वैसे देश के कई बड़े फ़िल्मी सितारे और बिजनेस मैन अपनी सुरक्षा को देखते हुए इस गाड़ी का इस्तेमाल करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.