August 9, 2022

Such Ke Sath

सच के साथ

बस्ती:अपराध मुक्त बनेगा माहौल, किसी का हस्तक्षेप नहीं चलेगा : डीएम

बस्ती: नवागत डीएम आशुतोष निरंजन व एसपी हेमराज मीणा ने शनिवार की देर रात जिले का चार्ज संभालने के बाद रविवार को कलक्ट्रेट में संयुक्त रूप से प्रेसवार्ता की। डीएम ने कहा कि विकास, शांति और कानून व्यवस्था प्राथमिकता होगी। अपराध मुक्त माहौल देने के साथ ही किसी भी स्तर पर किसी का हस्तक्षेप नहीं चलेगा। शासन स्तर से भी इस बात के स्पष्ट निर्देश हैं कि माहौल खराब करने की कोशिश करने वालों से पूरी सख्ती बरती जाए।

 

 

बीते दिनों जिले में हुई घटनाओं के जिम्मेदारों के खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। एसपी हेमराज मीणा ने कहा कि पुलिस पूरी पारदर्शिता के साथ काम करेगी। किसी भी निर्दोष को प्रताड़ित नहीं किया जाएगा। यह भी स्पष्ट करना जरूरी है कि किसी के दबाव में कोई काम नहीं होगा, जो भी एक्शन होगा वह कानूनी प्रक्रिया के तहत होगा। बोले, आठ व नौ अक्टूबर को छावनी व कोतवाली क्षेत्र में हुईं घटनाओं में मुकदमा दर्ज है।

 

 

इन सभी केस की निष्पक्ष ढंग से जांच होगी। समय ज्यादा लग सकता है लेकिन कोई भी दोषी बचेगा नहीं और कोई निर्दोष जेल नहीं जाएगा।

 

 

बता दें कि छावनी में मूर्ति विसर्जन के दौरान बवाल व कबीर हत्याकांड के बाद हुए उपद्रव के चलते डीएम माला श्रीवास्तव व एसपी पंकज कुमार को शासन स्तर से हटा दिया गया है। एसपी के खिलाफ विभागीय जांच भी शुरू कर दी गई है। चार्ज संभालते ही विसर्जन मार्ग देखने निकलेडीएम आशुतोष निरंजन व एसपी हेमराज मीणा शनिवार की देर रात शहर के सर्किट हाउस पहुंचे।

 

 

एसपी रात में ही प्रतिमा विसर्जन का मार्ग देखने निकल पड़े। रात तीन बजे तक भ्रमण करने के साथ ही फोर्स तैनाती की जानकारी ली। रविवार की सुबह नवागत डीएम व एसपी जिले में कैंप कर रहे एडीजी आशुतोष कुमार पांडेय से मिले और करीब डेढ़ घंटे तक बैठक चली। इस दौरान एडीजी ने आला अफसरों को वर्तमान स्थिति और उनकी जिम्मेदारी से भी अवगत कराया। वहीं रविवार को दोपहर करीब बारह बजे आईजी रेंज आशुतोष कुमार ने भी विसर्जन स्थल का जायजा लिया।

 

 

प्रशासन व पुलिस अफसरों संग की बैठक प्रेसवार्ता से पहले नवागत डीएम व एसपी ने जिले के प्रशासनिक व पुलिस अफसरों के साथ बैठक की। डीएम ने बताया कि विसर्जन के लिए जिले में होमवर्क अफसरों ने पूरा कर रखा है। पर्याप्त संख्या में पुलिस बल भी तैनात किया गया है। किसी भी विषम परिस्थति से निपटने के लिए कंटेजेंसी प्लान भी तैयार कर लिया गया है। अफसरों ने मीडिया के साथ ही आम लोगों से सहयोग की अपील करते हुए कहा कि अब जो भी कदम उठाए जाएंगे, उससे हर किसी का जिला प्रशासन व पुलिस पर भरोसा बढ़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.