January 20, 2021

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

बस्ती:आयुष्मान गोल्डेन कार्ड बनवाने में चिकित्साधिकारियों की रुचि न होने पर रोका गया वेतन,कारण बताओ नोटिस जारी

आयुष्मान गोल्डेन कार्ड बनवाने में चिकित्साधिकारियों की रुचि न होने पर रोका गया बेतन,कारण बताओ नोटिस जारी

बस्ती। आयुष्मान भारत योजना में गोल्डेन कार्ड बनवाने के लिए संचालित अभियान में रूचि न लिये जाने पर जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने बनकटी तथा परशुरामपुर के प्रभारी चिकित्साधिकारी का वेतन रोकने का निर्देश दिया है। साथ ही रूधौली,भानपुर को गोल्डेन कार्ड कम बनने पर कारण बताओ नोटिस जारी करने का निर्देश दिया है।


कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक में उन्होंने निर्देश दिया कि प्रत्येक ब्लाक में 5 या उससे अधिक गांव में गोल्डेन कार्ड बनाने के कैम्प लगाये जायें तथा प्रत्येक दिन 150 गोल्डेन कार्ड बनाये जायें।
उन्होंने ब्लाक बनकटी में बीएलई अमनदीप, बहादुरपुर में नाजिम अंसारी, कप्तानगंज में पवन कुमार, रूधौली में रामविशाल तथा सल्टौआ में इन्द्रप्रकाश का गोल्डेन कार्ड बनाने के लिए कैम्प न लगाने पर उनके कामन सर्विस सेन्टर का आई0डी0 बन्द करने हेतु सम्बन्धित एजेन्सी को निर्देश दिया।


समीक्षा में उन्होंने पाया कि छः माह पूर्व भी कैम्प लगाकर गोल्डेन कार्ड बनाये गये थे, वहां लाभार्थियों को अभी तक गोल्डेन कार्ड वितरित नहीं किया गया है। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि ऐसे गांव में आयुष्मान मित्र भेजकर लाभार्थियों को प्रमाण पत्र उपलब्ध करवायें। उन्होंने इसके नोडल डा0 सी0एल0 कन्नौजिया को निर्देश दिया कि ऐसे गांवों की सूची तैयार कर लाभार्थियों को गोल्डेन कार्ड का वितरण करायें। उन्होंने बताया कि इसके आधार पर भी लाभार्थियों को निःशुल्क इलाज की सुविधा मिल जायेगी।


जिलाधिकारी ने समीक्षा में पाया कि 22 दिसम्बर से संचालित अभियान में 1046 परिवार के 1692 लाभार्थियों का गोल्डेन कार्ड बन गया है। उन्होंने निर्देश दिया कि कैम्प के दिन आशा प्रातः 8 बजे गांव में जाकर लाभार्थियों को कैम्प स्थल पर 10 बजे तक एकत्र करेंगी। 10 बजे बीएलई पहुंचेगे तथा उन सभी लाभार्थियों का गोल्डेन कार्ड बनायेंगे।
जिलाधिकारी ने कहा कि अभियान के दौरान कैम्प से वंचित गांवों में 30 दिसम्बर को पुनः कैम्प लगाया जायेगा। उन्होंने एैसे गांवों में आयुष्मान मित्रों को सक्रिय करने का निर्देश दिया है। उन्होंने बनकटी, बहादुरपुर, गौर, हर्रैया में अतिरिक्त कैम्प लगाकर गोल्डेन कार्ड बनाने का निर्देश दिया है।


बैठक में सीएमओ डा0 ए0के0 गुप्ता, मुख्य कोषाधिकारी श्रीनिवास त्रिपाठी, डा0 सी0के0 वर्मा, डा0 फखरेयार हुसैन, डा0 आई0ए0 अंसारी, सी0ओ0 गिरीश सिंह, सुधीर कुमार, डा0 स्वाती त्रिपाठी तथा सभी प्रभारी चिकित्साधिकारीगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.