December 5, 2020

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

बस्ती:इस दीपावली जरूरतमंदो में वस्त्र, मिठाई इत्यादि भेंटकर उनके साथ त्यौहार की खुशियाँ सांझा करेगा “साथी हाथ बढ़ाना ” मिशन

बस्ती। पिछले वर्ष भीषण शीतलहर में गरीबो, विपन्नो एवं जरूरतमंदो में ठण्ड से बचने हेतु वस्त्र दान करके समाजसेवा की अलख जगाकर चर्चा में आयी साथी हाथ बढ़ाना की टीम ने इस दीपावली जरूरतमंदो में वस्त्र, मिठाई इत्यादि भेंटकर उनके साथ त्यौहार की खुशियों को सांझा करने का फैसला लिया है। बताते चले कि साथी हाथ बढ़ाना मुहिम कुछ उत्साही युवको द्वारा जरूरतमंदो एवं गरीबो को राहत पहुंचाने के उद्देश्य से शुरू किया गया था जो बाद में समाज के प्रबुद्धजनो के प्रोत्साहन के बाद हौंसला मिलने पर नये पंख और नई उड़ान के जैसे ऊर्जा से परिपूर्ण हो उठा।


बताते चले कि साथी हाथ बढ़ाना एक अकेला थक जायेगा मिलकर बोझ उठाना कुछ इन्ही उद्देश्यो के साथ साथी हाथ बढ़ाना टीम जरूरतमंदों के चेहरों पर मुस्कान लाने में अनवरत प्रयासरत है। खुशियों की दिवाली, हम सब की दिवाली। इस त्योहार पर जरूरतमंदों की मदद कर उनके साथ खुशियां बांटना साथी हाथ बढ़ाना मुहिम का असली मकसद है। विगत वर्ष की भांति इस वर्ष भी साथी हाथ बढ़ाना मुहिम बस्ती मण्डल में सैकड़ो परिवारों की चिन्हित कर रहा है जिससे उनके घर जाकर खुशी के पर्व को सांझा किया जा सके।

संगठन के संरक्षक राजकुमार पाण्डेय ने बताया कि हमारी टीम का हर एक सदस्य अपने घर सिर्फ दीपक जलायेगा और पटाखों के बचे हुए रुपयो से चिन्हित परिवारों की मदद करेगा और किसी की मदद करना उसके त्योहार को रोशन करना इससे बड़ी दीपावली कुछ भी नही है। इस मुहिम में डॉ. एल के पाण्डेय, डॉ. हेमन्त पाण्डेय,डॉ. विनोद, अंकुर श्रीवास्तव, राजू पाण्डेय, पंडित अर्जुन त्रिपाठी, गंगा प्रसाद उपाध्याय, नन्द किशोर गुप्ता, गुड्डू सिंह, फौजी नरेन्द्र, संजय चैहान,सोमनाथ पाण्डेय, राकेश कुमार,मो अशरफ उर्फ विफई,मो अकरम खान,अमित तिवारी सहित अन्य लोग अपना पूरा सहयोग करते हैं।


बताते चले कि विगत वर्ष गरीबो, विपन्नो एवं जरूरतमंदो में भीषण ठण्ड से बचाव हेतु गर्म कपड़ो, जूतो एवं इत्यादि जरूरत की वस्तुओ को उपलब्ध कराने के कारण साथी हाथ बढ़ाना की टीम की पूरे जनपद में सराहना हो रही थी। जनपद के जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन एवं पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ने स्वयं साथी हाथ बढ़ाना मुहिम की सराहना करते हुए बकायदे सिविल लाइन चौकी के सामने साथी हाथ बढ़ाना मुहिम के द्वारा चलाये जा रहे मुहिम को बढ़ावा देने हेतु वस़्त्र दान करने हेतु एक सेन्टर प्वाइन्ट का उद्घाटन भी किया था।

साथी हाथ बढ़ाना
संरक्षक-राजकुमार पाण्डेय-9935009548

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...
Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Powered By : Webinfomax IT Solutions .
EXCLUSIVE