February 27, 2021

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

बस्ती:उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस के अवसर पर कार्यक्रम का हुआ आयोजन

बस्ती। उत्तर प्रदेश स्थापना  दिवस के अवसर पर भारत रत्न भूतपूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी बाजपेई प्रेक्षागृह में मुख्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया,जिसमें सांसद हरीश द्विवेदी तथा विधायक दयाराम चौधरी ने दीपक प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया तथा एक जनपद एक उत्पाद योजना में टूलकिट्स एवं प्रधानमंत्री आवास योजना में लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र वितरित किया। इस अवसर पर उन्होने कहा कि प्रदेश के मा0 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उ0प्र0 स्थापना दिवस कार्यक्रम का आयोजन कराकर प्रदेश वासियों को गौरव महसूस कराया है। प्रदेशवासियों के सुख, शान्ति एवं विकास के लिए निरन्तर योजनाओं का क्रियान्वयन किया जा रहा है।

विधायक दयाराम चौधरी ने कहा कि उ0प्र0 में कानून एंव शान्ति व्यवस्था नियत्रित करके मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को विकास का अवसर प्रदान किया है। वर्तमान सरकार के कार्यकाल में कोरोना जैसे महामारी को भी नियंत्रित किया गया है। विधायक रवि सोनकर ने कहा कि उ0प्र0 दिवस के अवसर पर लाभार्थियों को लाभान्वित करके प्रदेश सरकार लोगों के जीवन में खुशहाली ला रही है। उन्होने कहा कि मुण्डेरवा में चीनी मिल की स्थापना एक बड़ी उपलब्धि है।
विधायक अजय सिंह ने कहा कि हमें अपना इतिहास और अपनी संस्कृति को जानना चाहिए। उन्होने बस्ती का नाम बदल कर वशिष्ठनगर रखने का सुझाव दिया। जिला अध्यक्ष महेश शुक्ल ने अपने सम्बोधन में कहा कि उ0प्र0 दिवस हमे अपने गौरवशाली अतीत का स्मरण कराता है।

इस अवसर पर सांसद एवं विधायकगण द्वारा विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना के अन्तर्गत उद्योग विभाग द्वारा दर्जी के लिए कुमारी श्वेता, अजय कुमार, कुमारी ज्याति, कुमारी संगीता तथा बढईगीरी के लिए अमरेन्द्र कुमार को टूलकिट वितरित किया गया। एक जनपद एक उत्पाद योजना में रामचयन, अवधेश कुमार, सर्विन्दलाल, धर्मेन्द्र कुमार शर्मा, विशरजीत, मो0 अकरम, जमुनाप्रसाद, किरन, दीपिका गौड़, को फर्नीचर के लिए टूलकिट प्रदान किया गया।

कृषि विभाग द्वारा रामललन मिश्रा, श्रीमती जयन्ती देवी को पावरट्रिलर के लिए तथा एक एफपीओ को अनुदान दिया गया। इस अवसर पर कृषि विभाग द्वारा प्रदर्शनी लगायी गयी, जिसका सभी अतिथिगण ने अवलोकन किया। स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना काल में तथा परिवार नियोजन के लिए अच्छा कार्य करने वाले एएनएम, आशा-पूनम, वरूणा, अंगूरा, ऊषा, रत्नापाल, प्रियंका, बविता गुप्ता, अनीता शुक्ला, उत्पल देवी, सुषमाराज प्रसस्ति पत्र प्रदान किया।

इस अवसर पर विवेकानन्द जयन्ती सप्ताह के दौरान विभिन्न प्रतियोगिताओं में विजयी प्रतिभागियों-कु0 श्रंधा सुर्यवंशी, काजल सिंह, स्वराज यादव, अमिसा गुप्ता, सहविया रहमान, नेहा चौधरी, आराधना त्रिपाठी को प्रसस्ति पत्र प्रदान किया गया। लोकगीत गायन में प्रथम स्थान प्राप्त करने के लिए जीजीआईसी की छात्राओं को प्रथम पुरस्कार प्रदान किया गया। एनआरएलएम द्वारा स्वयं 100 महिला स्वयं सहायता समूहों तथा नव उत्पादक समूह को सीसीएल की धनराशि रू0 1.13 करोड़ का चेक प्रदान किया गया।

जिलाधिकारी ने सभी के प्रति धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में शान्ति का वातावरण बना है, विकास कार्यो में तेजी आयी है तथा लोगों को आत्मनिर्भर बनने में मदद मिली है। कोरोना काल में लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधा मिली है तथा प्रवासी कामगारों को गाॅव लौटने पर रोजगार के अवसर मिले है।

कार्यक्रम का संचालन जिला कृषि अधिकारी संजेश श्रीवास्तव ने किया। इस अवसर पर विधायक प्रतिनिधि राजू पाण्डेय, सुनील पाण्डेय, पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा, सीएमओ डाॅ0 एके गुप्ता, पीडी आरपी सिंह, उदय प्रकाश पासवान, अजीत श्रीवास्तव, इन्द्रपाल सिंह, रामनगीना यादव, विभागीय अधिकारी, जनप्रतिनिधि तथा सभ्रांन्त नागरिक उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.