December 5, 2020

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

बस्ती:ऑपरेशन मीडिएटर अभियान के अंतर्गत 05 कार्य दिवस में 68 गाँवो के 117 मामले में 103 का हुआ निस्तारण

बस्ती:ऑपरेशन मीडिएटर अभियान के अंतर्गत 05 कार्य दिवस में 68 गाँवो के 117 मामले में 103 का निस्तारण

बस्ती।01 नवम्बर से संचालित ऑपरेशन मीडिएटर अभियान के अंतर्गत दिनाॅक 08 नवम्बर तक कुल 05 कार्य दिवस में अभियान चलाये गये,जिसमें कुल 68 राजस्व ग्रामों में 117 प्रकरणों पर कार्यवाही की गयी, जिसमें से 103 प्रकरणों को सुलह-समझौते के आधार पर निस्तारित किया गया तथा 14 प्रकरण न्यायालय आदि में विचारधीन होने के कारण अनिस्तारित रहा। उक्त जानकारी जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने दी है।


जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने संयुक्त रूप से राजस्व एवं पुलिस टीमों द्वारा की गयी उक्त कार्यवाही का प्रशंसा करते हुए निर्देशित किया कि अभियान को और अधिक तीव्रता से चलाया जा ताकि अधिकाधिक जनता लाभान्वित हो सकें और उन्हें मुकदमो आदि से छुटकारा मिल सकें।

बस्ती:मण्डलायुक्त ने तीनों जिले के सभी अधिकारियों को जिला स्तरीय कार्यालयों का निरीक्षण करने का दिया निर्देश

बस्ती।मण्डलायुक्त अनिल कुमार सागर ने सभी मण्डलीय अधिकारियो को निर्देश दिया है कि तीनों जिलों में अपने जिला स्तरीय कार्यालयों का निरीक्षण कर व्यवस्थित करे तथा रिपोर्ट प्रस्तुत करें। मण्डलीय समीक्षा बैठक के दौरान जिलाधिकारी सिद्धार्थ नगर ने उद्यान विभाग के कार्यालय की दुर्व्यवस्था की जानकारी दिया। उन्होंने बताया कि आनलाइन आवेदन पत्रों का कोई रजिस्टर या फाइल मेनटेन नही पाया गया। सभी कर्मचारी भी उपस्थित नही थे।


मण्डलायुक्त ने कहा कि कोविड-19 के बाद सभी प्रकार की गतिविधिया चालू हो गयी है। शासन द्वारा विकास कार्यो की प्राथमिकता का पुर्ननिर्धारण किया गया है तथा योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए धन निर्गत किया जा रहा है। कोविड-19 में तैनात किए गये अधिकारी-कर्मचारी अब विभागों को वापस हो रहे है। सभी मण्डलीय अधिकारी सुनिश्चित करे कि अधिकारी-कर्मचारी समय से कार्यालय आये, रजिस्टर एवं फाइलों का सही ढंग से रख-रखाव किया जाय। विकास कार्यक्रमों में तेजी लायी जाय। स्टाफ की कमी या किसी अन्य समस्या के होने पर विभाग से पत्राचार किया जाय।


उन्होंने कहा कि शासन द्वारा जनसमस्याओं एवं शिकायतों के निस्तारण पर विशेष बल दिया जाता है। आईजीआरएस, सीएम हेल्प लाइन एवं तहसील दिवस में प्राप्त शिकायतो का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराया जाय। उन्होने निर्देश दिया कि प्रधानमंत्री जन विकास कार्यक्रम में थर्ड पार्टी सत्यापन रिपोर्ट प्राप्त कर प्रस्तुत किया जाय।


समीक्षा में उन्होंने पाया कि पेंशन योजनाओं-वृद्धावस्था, विधवा एवं दिव्यांगजन लाभार्थियों को दो किश्त का पैसा उनके खाते में भेजा गया है। मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में मण्डल को 195 विवाह कराने का लक्ष्य प्राप्त हुआ है। प्रत्येक जिले में 65-65 लाभार्थी का चयन किया जायेगा।


जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने बताया कि जिले में 25 नवम्बर को जिलाधिकारी दिव्या मित्तल ने बताया कि 28 नवम्बर को सामूहिक विवाह का आयोजन किया जायेगा। उप निदेशक मत्स्य डाॅ0 जीसी यादव ने बताया कि मण्डल में मत्स्य पालन के लिए तालाब के पट्टे का आवंटन का लक्ष्य पूरा कर लिया गया है। उन्होने बताया कि 216.88 हेक्टेयर के 214 तालाब के पट्टों का आवंटन कर 160.65 प्रतिशत लक्ष्य हासिल किया गया।


बैठक का संचालन अपर आयुक्त बृजकिशोर ने किया। इसमें जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन, दिव्या मित्तल, दीपक मीणा, सीडीओ सरनीत कौर ब्रोका, पुलकित गर्ग, अतुल मिश्र, आलोक रंजन सिंह, अनिल तिवारी, विशेश्वर प्रसाद, अवनीश साहू, डाॅ0 जीके शाही, आरएन नायक, अमरजीत सिंह, डीएन लाल एवं विभागीय अधिकारी उपस्थित रहें।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...
Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Powered By : Webinfomax IT Solutions .
EXCLUSIVE