January 27, 2021

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

बस्ती:जिलाधिकारी ने प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना में वेण्डर का शतप्रतिशत ऋण वितरण कराने के दिए निर्देश

बस्ती|जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना में वेण्डर का शतप्रतिशत ऋण वितरण कराने के लिए सभी अधिशासी अधिकारियों को निर्देशित किया है। कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित नगर निकाय की समीक्षा बैठक में उन्होने रूधौली में अधिक वेण्डरों का फार्म भरवाये जाने पर नाराजगी व्यक्त किया तथा उप जिलाधिकारी को निर्देश दिया है कि रैण्डमली फार्मो की जाॅच कर रिपोर्ट दें।


समीक्षा में उन्होने पाया कि रूधौली में 273 वेण्डर के फार्म आनलाइन किए गये है, जबकि आफलाइन एंव आनलाइन 451 फार्म भरवाये गये। उन्होने सभी अधिशासी अधिकारी को निर्देश दिया है कि आगामी 10 दिन में अवशेष सभी आवेदन पत्र आनलाइन कराये, बैंको को अग्रसारित करें तथा ऋण वितरण की कार्यवाही करावे। ऋण वितरण में दिक्कत आने पर लीड बैंक मैनेजर से सम्पर्क करें।


समीक्षा में उन्होने पाया कि नगर पालिका बस्ती में 3440 लक्ष्य के सापेक्ष 2504 आवेदन पत्र भरे गये, जिसमें से 2167 आनलाइन किए गये है। इसमें से 837 वेण्डरों को ऋण वितरण कर दिया गया है। अधिशासी अधिकारी अखिलेश त्रिपाठी ने बताया कि 31 मार्च तक 2100 ऋण वितरण का लक्ष्य है।


हर्रैया नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी अनुपम मिश्रा ने बताया कि इस योजना में 183 लक्ष्य के सापेक्ष 249 आवेदन पत्र बैंको को भेजे गये है। इसमें ऐसे भी लोग है जो प्रवासी कामगार है तथा अब वे वापस चले गये है। जिलाधिकारी ने इनसे सम्पर्क करके ऋण प्राप्त करने अथवा न करने का प्रमाण पत्र प्राप्त करने का निर्देश दिया है।


बभनान में 138 लक्ष्य के सापेक्ष 324 ऋण आवेदन पत्र बैंको को भेजे गये है। बनकटी में सभी 468 ओवदन पत्रों को आनलाइन कर दिया गया है। बैंको द्वारा 337 आवेदन पत्र स्वीकृत किए गये है। बैठक का संचालन अपर जिलाधिकारी अभय कुमार मिश्र ने किया। इसमें एसडीएम आशाराम वर्मा, नीरज प्रसाद पटेल, आनन्द श्रीनेत, अधिशासी अधिकारी अखिलेश त्रिपाठी तथा अन्य नगर निकायों के अधिशासी अधिकारीगण उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.