January 20, 2021

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

बस्ती:जिलाधिकारी ने सभी थाना प्रभारियों को पंचायत चुनाव में बने मतदेय स्थलों का मुआयना कर रिपोर्ट देने का दिया निर्देश

बस्ती:जिलाधिकारी ने सभी थाना प्रभारियों को पंचायत चुनाव में बने मतदेय स्थलों का मुआयना कर रिपोर्ट देने का दिया निर्देश

बस्ती|जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिया है कि 2015 में पंचायत चुनाव में बने सभी मतदेय स्थलों का मुआयना कर 32 बिन्दुओं पर रिपोर्ट उपलब्ध कराये। पुरानी बस्ती थाना दिवस में प्रतिभाग करने के अवसर पर उन्होंने इसकी समीक्षा किया। उन्होंने कहा कि मतदेय स्थल तक पहुॅचने वाले मार्ग के बारे में रिपोर्ट अवश्य दी जाय।


उन्होंने उपजिलाधिकारी को निर्देश दिया है कि सभी थानों से प्राप्त 32 बिन्दुओ की रिपोर्ट की समीक्षा कर मतदेय स्थल भवन परिवर्तन के बारे में अपने रिपोर्ट उपलब्ध कराये। उन्होंने कहा कि सहायक विकास अधिकारी बीट कांस्टेबल तथा राजस्व निरीक्षक की टीम द्वारा मतदेय स्थलों का निरीक्षण किया जायेगा।


जिलाधिकारी ने इस अवसर पर निरस्त सस्त्र लाइसेंसो को जमा कराने, तीन या उससे अधिक असलहाधारी का असलहा जमा कराने की समीक्षा किया। उन्होंने कहा कि 107/16, 151, गैगेस्टर, गुण्डाएक्ट वाले व्यक्तियों का असलहा का लाइसेंस अनिवार्य रूप से निरस्त किया जायेगा। थानाध्यक्ष अवधेश राज सिंह ने बताया कि जिलाधिकारी द्वारा निरस्त सभी 07 असलहें जमा करा लिए गये है। 2015 के पंचायत चुनाव में किसी मतदेय स्थल पर कोई धटना नही हुयी थी। वर्तमान समय में प्रत्येक मतदेय स्थल से संबंधित सूचनाए एकत्र की जा रही है, असामाजिक प्रकृति के लोगों की सूची तैयार की जा रही है तथा मतदेय स्थल के आस-पास निवास करने वाले लोगों का मोबाइल नम्बर एकत्र किया जा रहा है।


जिलाधिकारी तथा उप जिलाधिकारी सदर ने इस अवसर पर आये लोगों की शिकायतों को सुना तथा समाधान रजिस्टर का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि भूमि विवाद के मामलों में राजस्व तथा पुलिस की संयुक्त टीम मौके पर जाकर विवाद का निस्तारण कराये।
उपजिलाधिकारी सदर आशाराम वर्मा ने बताया कि उनके तहसील क्षेत्र में 07 मतदेय स्थलों को नये भवन में स्थानान्तरित करने का प्रस्ताव प्राप्त हो चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.