December 2, 2020

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

बस्ती:जिले में कोरोना के 14 पॉजिटिव मिले, अब तक 4707 संक्रमित, एक्टिव केस 123

बस्ती | जिले में कोरोना वायरस का कहर अभी बरकरार है। शनिवार को 13 संक्रमितों ने कोरोना को हराया। वहीं 1118 लोगों की जारी की गई रिपोर्ट में 1104 निगेटिव जबकि 14 पाजिटिव पाए गए। इसी के साथ जिले में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4707 पहुंच गई है।

कोरोना संक्रमण के चलते अब तक 93 लोगों की मौत हो चुकी है। 4491 स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं।

जिला गन्ना अधिकारी सहित 15 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने फील्ड एक्टिविटी के दौरान कार्यालय के अन्य कर्मियों के साथ उनका एंटीजन सैम्पल लिया था। बनकटी ब्लॉक के देईसाड़ कस्बे में मां व उसकी मासूम बेटी कोरोना संक्रमित मिली है। उनका आरटीपीसीआर सैम्पल लेकर जांच के लिए मेडिकल कॉलेज बस्ती भेजा गया था।

शहर के बैरिहवां मोहल्ले में एक ही घर के दो लोग संक्रमित मिले हैं। दोनों लोग एक निजी अस्पताल में नौकरी करते हैं तथा पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने के बाद इन्होंने अपनी जांच कराई थी। बनकटी ब्लॉक के देवयाबक्स पांडेय चोरखरी की एक महिला ने ऑपरेशन से पहले लखनऊ में एक निजी लैब में जांच कराई तो वह संक्रमित मिली।

जिला टीबी अस्पताल में मौजूद एक तीमारदार का सैम्पल फोकस सैम्पलिंग के दौरान लिया गया था। वह पॉजिटिव मिला है। जिला अस्पताल में भी एक तीमारदार संक्रमित मिला है। सदर ब्लॉक के हरदिया चौराहा बाजार में 10 नवम्बर को हुई सैम्पलिंग में एक युवक संक्रमित पाया गया है। गौर ब्लॉक के मेंहदिया खड़ग बहादुर शाही की एक महिला में लक्षण होने के बाद उसने जांच कराई तो वह कोरोना पॉजिटिव मिली। उसी गांव का एक व्यक्ति भी पॉजिटिव मिला है। उसमें भी लक्षण थे।

रेलवे स्टेशन गौर में एक बुजुर्ग जांच में पॉजिटिव मिला है। बहादुरपुर ब्लॉक के नगर बाजार में एक युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। पहले से ही कोरोना के लक्षण होने पर उसने अपनी जांच लखनऊ के एक प्राइवेट पैथॉलोजी लैब में कराई थी। रामनगर ब्लॉक के बनटिकरा भानपुर में एक युवक में कोरोना के लक्षण होने पर उसकी एंटीजन जांच कराई गई तो वह पॉजिटिव मिला। सोनहा बाजार की एक बुजुर्ग महिला ने राम मनोहर लोहिया संस्थान लखनऊ में जांच कराई। उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है।

__________________

हादसा;

रुधौली थाना क्षेत्र के हनुमानगंज पैड़ी मार्ग पर स्थित हरैया गांव के मोड़ के पास डंपर की चपेट में आने से वृद्ध की मौके पर मौत हो गई । पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। थाना क्षेत्र के मझौवा कला प्रथम गांव के 62 वर्षीय जोकर सिंह उर्फ कपिल देव सिंह अपने घर से साइकिल द्वारा दीपावली के लिए जरूरी सामान खरीदने हनुमानगंज जा रहे थे। इसी बीच हरैया गांव के मोड़ के पास पीछे से आ रहे डंपर ने उन्हे अपनी चपेट में लिया। मौके पर ही उनकी मौत हो गई। मौके पर पहुंचे प्रभारी निरीक्षक शिवाकांत मिश्रा ने डंपर चालक को हिरासत में ले लिया। दीपावली की तैयारी कर रहे स्वजनों को जैसे ही उनके मौत की खबर मिली, वे शोकाकुल हो गए और त्योहार की खुशियां मातम में बदल गईं।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...
Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Powered By : Webinfomax IT Solutions .
EXCLUSIVE