December 5, 2020

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

बस्ती:टेरर फंडिंग के आरोपी और ई-टिकट के अवैध कारोबार के सरगना हामिद के कप्तानगंज थाना क्षेत्र स्थित घर पर शनिवार को सीबीआई ने की छापेमारी

बस्ती |टेरर फंडिंग के आरोपी और ई-टिकट के अवैध कारोबार के सरगना हामिद के कप्तानगंज थाना क्षेत्र स्थित घर पर शनिवार को सीबीआई ने छापेमारी की। चार लग्जरी गाड़ियों से आए अधिकारियों के दल ने दोपहर बाद करीब दो बजे उसके घर पर मौजूद लोगों से दो घंटे तक पूछताछ की। कार्रवाई इतनी गोपनीय थी कि कप्तानगंज पुलिस तक को भनक नहीं लगी।

कप्तानगंज का हामिद ई-टिकट के अवैध कारोबार का मास्टरमाइंड है। उस पर कई मुकदमे हैं। बाद में उसका नाम टेरर फंडिंग में सामने आया। उसके बाद से सीबीआई, यूपी पुलिस और आरपीएफ सहित कई एजेंसियां उसकी तलाश में लगी हैं। बस्ती के अलावा गोंडा में एक स्कूल में विस्फोट कराने के साथ ही मुम्बई और बंगलोर में भी उसके खिलाफ मामला दर्ज है।

आरपीएफ बस्ती भी लगी है मास्टरमाइंड के पीछे

आरपीएफ बस्ती ने दो दिसंबर 2019 को फर्जी सॉफ्टवेयर के जरिए अवैध ई-टिकट के काले कारोबार का पर्दाफाश किया था। तीन अवैध टिकट कारोबारी पुलिस के हत्थे चढ़े थे। इनसे नगदी, अवैध टिकट, लैपटॉप व रेलवे के सॉफ्टवेयर का क्लोन मिला था। पूछताछ में सरगना के तौर पर हामिद का नाम सामने आया था। अप्रैल 2016 में बस्ती कोतवाली में दर्ज अवैध टिकट कारोबार के मामले में भी हामिद की तलाश है।

खुद के तैयार सॉफ्टवेयर से करता था अवैध टिकट का धंधा

कप्तानगंज का रहने वाला हामिद इंटर पास है। वह पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र में एक दुकान पर अवैध टिकट बनाने का काम करता था। कम समय में ज्यादा मुनाफा कमाने के फेर में उसने अपना अलग सॉफ्टवेयर बनाया। ‘ब्लैक टीएस न्यू और रेड मिर्ची सॉफ्टवेयर बनाकर देशभर में अपने एजेंटों को बेचा करता था। आईआरसीटीसी की बजाय अन्य वेबसाइट से टिकट खरीद पर शुरू हुई जांच हामिद तक पहुंची और बड़े अवैध कारोबार का खुलासा हुआ। 28 अप्रैल 2016 को पहली बार हामिद को उसी के पार्टनर शमशेर की मुखबिरी पर सीबीआई व मुंबई की संयुक्त टीम ने पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया था। जमानत पर रिहा होने के बाद उसका कुछ पता नहीं चला। एजेंसियों का मानना है कि वह नेपाल के काठमांडू में है और वहीं से दुबई भी आता-जाता है।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...
Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Powered By : Webinfomax IT Solutions .
EXCLUSIVE