June 18, 2021

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

बस्ती:डीजल, पेट्रोल, रसोई गैस मूल्य वृद्धि के विरोध में कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

डीजल, पेट्रोल, रसोई गैस मूल्य वृद्धि के विरोध में कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

भाजपा की सरकार में टूट रहे हैं मंहगाई के रेकार्ड- अंकुर वर्मा

बस्ती । शुक्रवार को राष्ट्रीय नेतृत्व के आवाहन पर कांग्र्रेस नेताओं, पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष अंकुर वर्मा के संयोजन में ब्लाक स्तर पर प्रदर्शन कर डीजल, पेट्रोल, रसोई गैस, खाद्य सामग्री आदि मूल्य वृद्धि के विरोध में प्रदर्शन कर मूल्य वृद्धि वापस लेने की मांग किया। हाथों में तख्तियां लिये कांग्रेस नेता मूल्य वृद्धि वापस लेने की मांग कर रहे थे।

कचहरी के निकट स्थित आर.के. वी.के. पेट्रोल पम्प पर प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष अंकुर वर्मा ने कहा कि भाजपा की सरकार में पिछले 7 साल में पेट्रोल और डीजल पर टैक्स में बार-बार भारी बढ़ोतरी करके पेट्रोल-डीजल की कीमतों को रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा दिया है। सरकार की गलत नीतियों के कारण देश के कई हिस्सों में पेट्रोल की कीमतें आज 100 रुपये प्रति लीटर का आंकड़ा पार कर चुकी हैं और डीजल की कीमतें 100 रुपये प्रति लीटर होने के कगार पर हैं। कोरोना संकट में आम आदमी त्राहि-त्राहि कर रहा है। गरीबी, मंहगाई लगातार बढ रही है। संवेदनहीन मोदी की सरकार संकट काल में भी खजाना भरने पर लगी हुई है।

पूर्व विधायक अम्बिका सिंह ने कहा कि भाजपा के कुशासन से देश की जनता त्रस्त है। इस सरकार को गरीबों, मजलूमों, किसानों, नौजवानों की कोई चिन्ता नही है। कहा कि आने वाले विधानसभा चुनाव में मतदाता भाजपा को करारा जबाब देंगे और कोरोना काल के मौतांे का हिसाब मांगेगे।

कांग्रेस के जिला प्रवक्ता मो. रफीक खां ने बताया कि राष्ट्रीय नेतृत्व के आवाहन पर जनपद के विकास खण्ड स्तर पर पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस एवं बढ़ती मंहगाई के विरोध में प्रदर्शन किया। कहा कि लोकतंत्र में मुसीबत के समय जनता पर मंहगाई का बोझ डालने वाले सरकारों के दिन लम्बे नहीं होते। प्रेमशंकर द्विवेदी, अनिल भारती, ज्ञानेन्द्र पाण्डेय ज्ञानू, रामभवन शुक्ल, गिरजेश पाल, शकुन्तला देवी, संदीप श्रीवास्तव आदि ने सरकार विरोधी नारे लगाते हुये मूल्य वृद्धि का हाथों में तख्तियां लेकर मुखर विरोध किया। कहा कि भाजपा की सरकार में गरीबों पर जुल्म ढाया जा रहा है।

मूल्य वृद्धि के विरूद्ध प्रदर्शन में ज्ञान प्रकाश पाण्डेय, विवेक श्रीवास्तव, पवन वर्मा, आदर्श पाठक, फैज अहमद सिद्दीकी, विक्रम चौहान, राकेश पाण्डेय, शिवशंकर चंचल, बदरूद्जा, गुड्डू भाई, सुरेन्द्र सिंह, अतीउल्ला सिद्दीकी, लक्ष्मीकान्त मिश्र, लवकुश गुप्ता के साथ ही कांग्रेस के अनेक नेता शामिल रहे।

 

मूल्य वृद्धि के विरोध में बनकटी में कांग्रेस नेताओं ने किया प्रदर्शन

बस्ती । शुक्रवार को राष्ट्रीय और प्रदेश नेतृत्व के आवाहन पर पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस मूल्य वृद्धि के विरोध में बनकटी स्थित इण्डियन ऑयल पेट्रोल पम्प पर कांग्रेस के ब्लाक अध्यक्ष राम प्रीत, कांग्रेस के बनकटी नगर अध्यक्ष राहुल मद्धेशिया के संयोजन में धरना प्रदर्शन कर मूल्य वृद्धि वापस करने की मांग किया गया।

उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक कांग्रेस के प्रदेश सचिव डा. वाहिद अली सिद्दीकी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार में जरा सी मूल्य वृद्धि पर शोर मचाने वाले भाजपा के नेता, मंत्री मूल्य वृद्धि पर खामोश है। पिछले 7 वर्षो से केन्द्र की भाजपा सरकार आम आदमी से कर वसूल लेने के रेकार्ड तोड़ रही है। कोरोना संकट काल में गरीबी, बेरोजगारी, मंहगाई की मार झेल रहे देश व उत्तर प्रदेश के नागरिक आने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा से हिसाब मांगेगे।

ब्लाक प्रभारी अलीम अख्तर ने कहा कि 7 वर्षो में मंहगाई दूनी हो गई, बेरोजगारी चरम पर है और गरीबी रेखा के नीचे आने वाले लोगोें की संख्या लगातार बढ रही है। कोरोना संकट के दौरान भाजपा की सरकार में मरीजों को जिन्दा रहते दवा और मर जाने पर अंतिम संस्कार तक की व्यवस्था नहीं हो पाई। यह सरकार संवेदनहीन है, इसे सबक सिखाने का वक्त आ गया है।

मंहगाई के विरोध में आयोजित धरना प्रदर्शन में मुख्य रूप से फजले मसूद, रवि पाण्डेय, सुखराम चौहान, बब्लू गौतम, राम सुमेर, सचिन, आरिफ, माजिद सिद्दीकी, सलाहुद्दीन सिद्दीकी, राजू सिद्दीकी, अयोध्या प्रसाद, कैश मोहम्मद, दिवाकर चौरसिया, विजय तिवारी, जुम्मन चौधरी, संजय चौधरी, सिकन्दर आदि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.