June 24, 2022

Such Ke Sath

सच के साथ

बस्ती:नए एमवी एक्ट के बाद डीएल और इंसोरेंस के दोगुने हुए आवेदक

बस्ती:यातायात सुरक्षा के लिए बनाए गए इस महत्वपूर्ण एक्ट का अनुपालन करने के लिए आधी आबादी (महिलाओं) ने भी तेजी दिखानी शुरू कर दी है। डीएल, रजिस्ट्रेशन व उनके नवीनीकरण के लिए कार्यालय से लेकर बॉयोमेट्रिक कक्ष तक महिलाओं की संख्या बढ़ गई है।

 

कार्रवाई से बचने के लिए पिछले 31 अगस्त तक बस्ती संभागीय कार्यालय से लेकर विस्तार पटल तक प्रतिदिन औसत आवेदकों की संख्या 100 के आसपास रहती थी। प्राविधिक निरीक्षक नरेंद्र यादव के अनुसार 1 सितंबर से नियमावली लागू होने के बाद शनिवार को एक ही दिन 193 आवेदकों ने आईटीआई परिसर स्थित विस्तार पटल पर बायोमेट्रिक करवाया।
कैली स्थित आरटीओ दफ्तर में 49 ने डीएल के लिए आवेदन किया। शहर स्थित विस्तार पटल कार्यालय में महिलाओं की संख्या 23 रही तो संभागीय कार्यालय में सात महिलाओं ने डीएल के लिए एआरटीओ से अनुरोध किया, जबकि पहले इक्का-दुक्का महिलाएं ही लाइसेंस का आवेदन करने आती थीं।

 

वाहनों के बीमा में भी हुई दोगुनी वृद्धि

सुरक्षित यातायात के लिए जहां डीएल व रजिस्ट्रेशन के प्रति रुझान बढ़ा है, वहीं वाहनों की बीमा में दोगुनी बढ़ोतरी दर्ज की गई। इंश्योरेंस वर्कर राजकुमार गौड़ बताते हैं कि पहले जहां बीमा कार्यालय में प्रतिदिन बमुश्किल 10 से 15 वाहन स्वामी आते थे, वहीं अब 25 से 30 बीमे होने लगे हैं। बताया कि सबसे अधिक थर्ड पार्टी बीमा के आवेदन मिल रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.