December 5, 2020

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

बस्ती:बस्ती मेडिकल कॉलेज के पांच छात्र सहित 15 मिले कोरोना पॉजिटिव

बस्ती | जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है। शुक्रवार को नौ लोग स्वस्थ होकर घर गए। 2027 की जारी की गई जांच रिपोर्ट में 2012 निगेटिव मिले जबकि मेडिकल कालेज के पांच छात्रों समेत 15 पाजिटिव पाए गए। इसी के साथ जिले में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4757 पहुंच गई है।

जिले में कोरोना संक्रमण से अब तक 94 की मौत हो चुकी है। 4555 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। सक्रिय मरीजों की संख्या 108 पहुंच गई है। सीएमओ डा. एके गुप्ता ने बताया कि अभी भी 1024 की रिपोर्ट प्रतीक्षारत है। शहर में नोडल अधिकारी नगरीय क्षेत्र डा. एके कुशवाहा व गांव में विभिन्न टीमों ने कोरोना जांच के लिए 2313 सैंपल लिए। अब तक जिले में कोरोना जांच के लिए दो लाख 1340 सैंपल लिए जा चुके हैं। दो लाख 316 की रिपोर्ट में एक लाख 95 हजार 559 निगेटिव मिले हैं।

एमबीबीएस प्रथम वर्ष 2019 बैच के इन लोगों में तीन छात्र व तीन छात्राएं शामिल हैं। सभी को मेडिकल कॉलेज में ही होम आईसोलेट कराया गया है। चिकित्सकों की टीम उनके स्वास्थ्य पर नजर रखे हुए है।

लॉकडाउन के बाद से पहली नवम्बर से 2019 एमबीबीएस बैच की पढ़ाई शुरू हुई है। देश व प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों से छात्र वहां पर पढ़ाई के लिए आए हैं। वर्तमान में 99 छात्र-छात्राएं अध्यनरत हैं। प्राचार्य डॉ. नवनीत कुमार का कहना है कि छात्रों को आने के साथ एक सप्ताह के कोरंटीन कराया गया। इसके बाद सभी की आरटीपीसीआर जांच कराई गई। अब तक छह की रिपोर्ट पॉजिटिव मिल चुकी है। मामले की गंभीरता को देखते हुए अब सभी शिक्षकों, चतुर्थ श्रेणी कर्मियों व छात्रों के संपर्क में आने वाले स्टॉफ की भी जांच कराई जाएगी। सभी स्टॉफ से कहा गया है कि इस कार्य में कोई लापरवाही न बरती जाए।

कुल 18 लोगों की कोरोना रिपोर्ट मिली पॉजिटिव

मेडिकल कालेज के छात्र दीपावली के बाद वापस लौटे थे, इनकी कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आई है। प्रशासनिक अधिकारी डा. अनिल यादव ने बताया कि पाजिटिव मिले छात्रों को उनके रूम में आइसोलेट कर दिया गया। सीएमओ ने बताया कि इसके अलावा कुरह पट्टी, मालवीय रोड स्थित एक हास्पिटल में, बेहिल, सिरसहवा, पटखौली, टिनिच, पोखरनी, पैकोलिया, पेंदा, रेलवे स्टेशन, बढ़नी, भानपुर में एक-एक की रिपोर्ट पाजिटिव है। सीएचसी मरवटिया बना कोविड-19 अस्पताल

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...
Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Powered By : Webinfomax IT Solutions .
EXCLUSIVE