December 2, 2020

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

बस्ती:मनरेगा कार्डधारको को रोजगार की कोई कमी नही होने पाएगी,जिलाधिकारी

बस्ती:मनरेगा कार्डधारको को रोजगार की कोई कमी नही होने पाएगी,जिलाधिकारी

बस्ती|आने वाले महीनों में मनरेगा कार्डधारको को रोजगार की कोई कमी नही होने पायेगी। उनको उनके गाँव में ही काम उपलब्ध कराने के लिए जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने आगामी 06 माह के लिए प्रत्येक ग्राम पंचायत में सभी खण्ड विकास अधिकारियों को कार्ययोजना बनाने का निर्देश दिया है। विकास भवन सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक में उन्होंने कहा कि वह प्रत्येक दिन शाम को सभी बीडीओ से मनरेगा के अन्तर्गत संचालित कार्य की रिपोर्ट लेंगे। जिन गाँव में कार्य होते नही पाया जायेगा उन ग्राम पंचायत विकास अधिकारी के विरूद्ध कार्यवाही की जायेंगी।


समीक्षा में उन्होंने पाया कि कुल 1235 ग्राम पंचायतों में से 1184 ग्राम पंचायतों में कुल 2836 कार्य चल रहे है। इसमें 32477 मजदूर कार्य कर रहे है। प्रति ग्राम पंचायत लगभग 26 मजदूर कार्य कर रहे है। कुल 10295 श्रमिको को 71 से 99 दिन तथा 323 श्रमिको को 100 दिन का रोजगार उपलब्ध कराया जा चुका है।
उन्होंने कहा कि कुल 299194 श्रमिको ने रोजगार की मांग किया है। आने वाले दिनों में इतने श्रमिको को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए ठोस कार्ययोजना की आवश्यकता है। पूर्व में ग्राम पंचायतो में तैयार किए गये शेल्फ आफ वर्क की सूची से कार्यो का चयन किया जायेगा। अक्टूॅबर, नवम्बर, दिसम्बर, जनवरी, फरवरी, मार्च माह में कराये जाने वाले कार्यो को सूचीबद्ध किया जायेगा तथा इनका आईडी जनरेट किया जायेंगा। बैठक का संचालन उपायुक्त मनरेगा इन्द्रपाल सिंह ने किया। इसमें डीडीओ अजीत श्रीवास्तव, पीडी आरपी सिंह, डीपीआरओ विनय सिंह तथा सभी खण्ड विकास अधिकारीगण उपस्थित रहें।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...
Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Powered By : Webinfomax IT Solutions .
EXCLUSIVE