December 3, 2020

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

बस्ती:मिशन नवोदय से नवोदय प्रवेश परीक्षा की तैयारी कराने को एक्सपर्ट टीम तैयार; सीडीओ


बस्ती| मिशन नवोदय विद्या ज्ञान प्रवेश परीक्षा की तैयारी हेतु शुभारंभ मुख्य विकास अधिकारी सरनीत कौर ब्रोका ने किया। मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि इस प्रकार के प्रयास से मेधावी छात्रों को एक सार्थक दिशा मिलेगी और उनके भविष्य का निर्माण होगा। इस पहल के लिए मिशन नवोदय विद्याज्ञान प्रवेश परीक्षा संयोजक आशीष कुमार श्रीवास्तव एसआरजी तथा अनिल कुमार पाण्डेय एआरपी की सराहना की और निर्देश दिया कि सबसे पहले जागरूकता की जाए। जिससे बच्चे आवेदन करें और इससे मिलने वाले लाभ से अभिभावकों को अवगत कराया जाए।


मिशन नवोदय विद्याज्ञान विद्यालय प्रवेश परीक्षा के संयोजक आशीष कुमार श्रीवास्तव एसआरजी तथा अनिल कुमार पाण्डेय एआरपी सदर ने मुख्य विकास अधिकारी से मिलकर पूर्ण प्रक्रिया को विस्तार से बताया।


सीडीओ मेम द्वारा मार्गदर्शन प्राप्त किया और बताया इस मिशन के अंतर्गत पढ़ने वाले छात्रों को संपूर्ण सुविधाएं निशुल्क दी जाएंगी और नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा में आवेदन की अंतिम तिथि 30 नवंबर है।प्रवेश परीक्षा 10 अप्रैल 2021 को समय 11:30 बजे होना है। परीक्षा हेतु आवेदन
http://www.navodaya.gov.in साइट पर किया जा सकता है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी जगदीश प्रसाद शुक्ला ने कहा कि परिषदीय विद्यालय के बच्चों में अद्भुत क्षमता होती है, बस उन्हें तराशने की आवश्यकता होती है।

इस प्रकार की प्रतियोगिता से वह अपने भविष्य का निर्माण कर सकेंगे
नवोदय विद्याज्ञान प्रवेश परीक्षा संयोजक आशीष कुमार श्रीवास्तव व अनिल पाण्डेय ने संयुक्त रूप से बताया कि नवोदय व विद्याज्ञान प्रवेश परीक्षा के लिए परिषदीय विद्यालय के छात्रों की निशुल्क तैयारी कराई जाएगी। प्रथम चरण में ऐसे सक्रिय अध्यापकों का चयन किया जाएगा जो अपने छात्रों को नवोदय आदि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराना चाहते हैं।


इसके बाद संबंधित विद्यालय के अध्यापकों से छात्रों के नामों को आमंत्रित किया जाएगा जो नवोदय में प्रवेश के लिए तैयारी करने को इच्छुक हैं। उसके पश्चात मिशन नवोदय विद्याज्ञान परीक्षा की जनपदीय कार्यकारिणी संयोजक आशीष कुमार श्रीवास्तव एसआरजी तथा अनिल कुमार पाण्डेय एआरपी और नवोदय पुरातन छात्र के साथ संबंधित अध्यापकों की बैठक आयोजित की जाएगी।

जिसमें नवोदय आदि प्रतियोगिताओं में प्रवेश के लिए बनाई गई रणनीतियों जिसमें विशेषज्ञों द्वारा निर्धारित पाठ्यक्रम पर शिक्षण करना और इसका फीडबैक लेना हफ्ते में एक दिन विद्यालय स्तर पर टेस्ट और महीने में दो बार जनपद स्तर पर टेस्ट तत्पश्चात रेमेडियल टीचिंग और निशुल्क पुस्तके तैयारी हेतु उपलब्ध कराई जाएगी जनपद के समस्त एआरपी तथा शिक्षक संकुल इस कार्य में सहयोग प्रदान करेंगे। कक्षाएं ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों विधाओं से चलेंगी। इस पहल पर जिला समन्वयक चंद्रभान पाण्डेय तथा समस्त एआरपी, नवोदय पुरातन छात्रों ने शुभकामनाएं दी।

loading...

1 thought on “बस्ती:मिशन नवोदय से नवोदय प्रवेश परीक्षा की तैयारी कराने को एक्सपर्ट टीम तैयार; सीडीओ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...
Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Powered By : Webinfomax IT Solutions .
EXCLUSIVE