December 3, 2020

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

बस्ती:मुख्य विकास अधिकारी ने जनपद वासियों से कोविड -19 का अधिक से अधिक सैम्पल देकर टेस्ट कराने की अपील किया

मुख्य विकास अधिकारी ने जनपद वासियों से
कोविड -19 का अधिक से अधिक सैम्पल देकर टेस्ट कराने की अपील किया

बस्ती 14 सितम्बर सीडीओ सरनीत कौर ब्रोका ने जनपद वासियों से अधिक से अधिक कोविड-19 का सैम्पल देकर टेस्ट कराने की अपील किया है। पुलिस लाईन सभागार में आयोजित सप्ताहिक समीक्षा बैठक में उन्होने कहा कि 415 कन्टेनमेन्ट जोन में 139533 जनसंख्या के बीच में कुल 267 सिम्प्टोमेटिक केस मिले है।

इसमें से दुबौलिया तथा परसरामपुर में एक भी सिम्प्टोमेटिक केस नही मिला है। यह स्थिति अत्यन्त चिन्तनीय हैं। उन्होने सभी एमओआईसी को निर्देश दिया है कि पाॅजिटिव पाये गये केस तथा उनकी कान्टैक्ट ट्रेसिंग कर अधिक से अधिक लोगों की सैम्पलिंग कराये।

उन्होने निर्देश दिया है कि हाई तथा लो रिस्क लोगों का टेस्ट प्राथमिकता पर कराया जाय। यदि कोई निगेटिव पाया जाता है तो पुनः पाॅचवे दिन उसका सैम्पल लेकर जाॅच करायी जाय। जाॅच करते समय सही तरीका अपनाया जाय।

उन्होने निर्देश दिया कि कन्टेनमेन्ट जोन में बास, बल्ली से बैरीकेटिंग की जाय, पुलिस बल तैनात किया जाय। होम आईसोलेशन में रहने वाले पाॅजिटिव पाये गये केस के घर के बाहर पोस्टर लगाया जाय। उस पर परिवार के सभी सदस्यों का नाम लिखा जाय। दवा का किट उपलब्ध कराया जाय। किट में गिलोय की गोली अवश्य रखी जाय।

उन्होने निर्देश दिया कि होम आईसोलेशन में रह रहे लोगों को आरआरटी टीम के डाक्टर का फोन नम्बर दिया जाय, जिस पर वे अपनी समस्या की जानकारी दे सकेंगे। इसके अलावा एकीकृत कमाण्ड कंट्रोल सेण्टर का नम्बर 05542-245672 पर भी वे अपने बीमारी के बारे में जानकारी दे सकते है।

उन्होने सभी एमओआईसी को निर्देश दिया कि अपने क्षेत्र में सभी बैंक, सरकारी दफ्तर के कर्मचारियों का सैम्पलिंग कराये। प्राईवेट नर्सिंग होम तथा प्राईवेट डाक्टरों के मीटिंग करके कोविड-19 के प्रोटोकाल से अवगत कराये। भीड़-भाड़ वाले स्थान, हाट बाजार में भी सैम्पल लेने की भी व्यवस्था करें। बैठक का संचालन सीएमओ डाॅ0 एके गुप्ता ने किया।

इसमें ज्वाइंट मजिस्ट्रेट नन्द किशोर कलाल, उप जिलाधिकारी आशाराम वर्मा, नीरज पटेल, आनन्द श्रीनेत,मुख्य कोषाधिकारी श्रीनिवास त्रिपाठी,एसीएमओ डाॅ0 सीके वर्मा, डाॅ0 फखरेयार हुसैन, डाॅ0 जलज, आलोक राय तथा प्रभारी चिकित्साधिकारी गण उपस्थित रहे।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...
Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Powered By : Webinfomax IT Solutions .
EXCLUSIVE