December 2, 2020

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

बस्ती:मैनेजर की नौकरी छोड़कर दीपिका चौधरी ने बनायी अपनी पहचान

मैनेजर की नौकरी छोड़कर दीपिका चौधरी ने बनायी अपनी पहचान

कप्तानगंज,बस्ती।विकासखंड के रानीपुर गांव की दीपिका चौधरी उन चुनिंदा महिलाओं में से हैं जिन्होंने परिवार की देख रेख के लिए प्राइवेट कंपनी में मैनेजर की नौकरी छोड़ दी और अपने गांव आकर कप्तानगंज कस्बे मे ब्यूटी पार्लर दुकान का संचालन कर ब्यूटीशियन बनकर आमदनी का जरिया बनाया, और अच्छी आय के साथ ही इस क्षेत्र में रुचि रखने वाली किशोरियों को निशुल्क प्रशिक्षण भी दे रही हैं।

Deepika Chaudhary

दीपिका कप्तानगंज के बिहरा नयपुरवा गांव की बेटी हैं। जिसने बी काम तक पढ़ाई की है। उनके पिता राजकुमार मुंबई में प्राइवेट कंपनी में नौकरी करते थे। दीपिका की शादी 2011 मे कप्तानगंज के रानीपुर गांव के दिलीप के साथ हुई। उनके पति दिलीप भी फ़िल्म इंडस्ट्री में कई फिल्मों में कार्य कर चुके है।शादी से पूर्व दीपिका मुंबई में टाटा इंडिकाम कंपनी में मैनेजर के पद पर कार्यरत थी लेकिन परिवार की देखरेख करने के चलते शादी के बाद नौकरी छोडकर गांव चली आई और कौशल विकास मिशन से प्रशिक्षण लेकर ब्यूटी पार्लर का संचालन करने लगी।पति के बेहतर सहयोग से जन शिक्षण संस्थान रायगढ़ मुंबई में ब्यूटी पार्लर की मॉडल ट्रेनिग लेने गयी और कोर्स पूरा करने के बाद पुनः गांव पर अपनी सास की देखभाल के लिए वापस गांव चली आई और कप्तानगंज में ब्यूटी पार्लर संचालित कर इच्छुक किशोरियों को निशुल्क प्रशिक्षण देने लगी। दीपिका की माने तो वह सैकड़ों किशोरियों को प्रशिक्षण भी दे चुकी है। जिसमें दर्जनों लड़कियों ने अपना व्यूटी पार्लर खोल रखा हैं। यही नहीं दीपिका ने अपने पार्लर पर प्रशिक्षित किशोरियों को भी रखा है जिन्हें वेतन भी देती हैं।

बॉलीवुड तक दीपिका ने बनाई अपनी पहचान

कप्तानगंज कस्बे में ब्यूटी पार्लर की दुकान का संचालन करने वाली दीपिका चौधरी के हाथों के कला की चमक बॉलीवुड सितारों तक है। दीपिका मुंबई की माया नगरी में बॉलीवुड सितारों के बीच अपनी बेहतर कला के लिए चर्चित बॉलीवुड मेकअप मैन सैम सर से भी प्रशिक्षण प्राप्त कर चुकी हैं और अपने पति के साथ फिल्म शूटिंग के दौरान कलाकारों का मेकअप करने के लिए पूर्वांचल के कई भोजपुरी फिल्मों के कलाकारों की गोरखपुर, बनारस ,खलीलाबाद अयोध्या में मेकअप करने जा चुकी हैं। जिसमें स्टार देव सिंह ,अरविंद अकेला कल्लू, भोजपुरी अभिनेत्री यामिनी सिंह सहित दर्जनों नायक नायिकाओं व कलाकारों का मेकअप भी कर चुकी हैं। दीपिका बताती हैं पति दिलीप कुमार के साथ साथ सास भी हमेशा आगे बढ़ने के लिए उत्साहवर्धन करती रहती हैं। दो बच्चे देव व रूही सहित परिवार की देखभाल के साथ पार्लर का भी कार्य अच्छे से संभाल रही हैं।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...
Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Powered By : Webinfomax IT Solutions .
EXCLUSIVE