October 3, 2022

Such Ke Sath

सच के साथ

बस्ती:श्रीरामजानकी मार्ग को मिला दो फ्लाईओवर की सौगात

बस्ती:अयोध्या-बस्ती फोरलेन स्थित छावनी बाजार से शुरू होकर कलवारी होते हुए जनकपुर तक जाने वाले श्रीरामजानकी मार्ग पर बस्ती जिले में दो फ्लाईओवर बनाने की सौगात पीडब्ल्यूडी के एनएच खंड ने दिया है। वैसे तो इस बीच पड़ने वाले छोटे बाजारों व कस्बों में भी टीम सर्वे कर आवश्यतानुसार छोटे-छोटे ब्रिजों की संभावनाएं तलाश रही है लेकिन छावनी तिराहा व कलवारी चौराहा पर फ्लाईओवर का निर्माण होना निश्चित हो चुका है।

 

 

छावनी बाजार से कलवारी होकर संतकबीरनगर सीमा स्थित रामपुर तक लगभग 55 किमी श्रीरामजानकी मार्ग के चौड़ीकरण का काम 195 करोड़ की लागत से विजय कांस्ट्रक्शन कंपनी लखनऊ को आवंटित हुई है। योजना के तहत सात मीटर चौड़े इस राजमार्ग को राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच) के मानक के अनुसार 10 मीटर चौड़ा किया जाना है।

 
एनएचआई इसके चौड़ीकरण के लिए जहां वन विभाग को पेड़ हटाने के लिए लगभग दो करोड़ रुपये का भुगतान कर चुका है, वहीं वन विभाग को पेड़ काटने व जलनिगम को पाइपलाइन आदि व्यवस्थित करने के लिए मुआवजे की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है। इसके पहले जब पुलों, पुलियों व फ्लाईओवर बनाने की स्थिति आई तो टीम ने गहनता से सर्वे करने के बाद कलवारी व छावनी बाजार में फ्लाईओवर बनाने पर अंतिम मुहर लगा दी।

 

बस्ती-अयोध्या फोरलेन स्थित छावनी बाजार से शुरू हो रहे श्रीरामजानकी मार्ग पर छावनी व कलवारी में दो फ्लाईओवर का निर्माण किया जाएगा। इसके अलावा अन्य जगहों पर आवश्यकतानुसार पुलों व पुलियों का निर्माण किया जाएगा।

 शैलेंद्र यादव, अधिशासी अभियंता, एनएच खंड, बस्ती

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.