January 16, 2021

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

बस्ती:सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) कुदरहा के चिकित्सा अधीक्षक समेत छह कोरोना पॉजिटिव पाए गए

बस्ती | कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में डाक्टर भी आ गए हैं। मंगलवार को बीआरडी मेडिकल कालेज गोरखपुर से 285 की आई रिपोर्ट में 279 निगेटिव रहे। जबकि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) कुदरहा के चिकित्सा अधीक्षक समेत छह पॉजिटिव पाए गए हैं। इसी के साथ जिले में संक्रमितों की संख्या 263 पहुंच गई है। मृतकों की संख्या 12 है।

 

अधीक्षक के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की सूचना सार्वजनिक होते ही अस्पताल में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में भर्ती गर्भवती व प्रसूता महिलाओं को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट करा दिया गया। आने वाले मरीजों को गेट से वापस लौटा दिया गया। पूरा अस्पताल मरीजों से खाली करा दिया गया है। बाद में पहुंचे नोडल अधिकारी डा. सीएल कन्नौजिया ने अस्पताल के 28 स्टाफ का सैंपलिग कराया। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को 14 दिन के लिए सील करवा दिया। वहां के स्टाफ को वहीं पर क्वारंटाइन करा दिया। चिकित्सा अधीक्षक सीएचसी के अलावा पीएचसी के भी प्रभारी हैं। चार दिन पहले डाक्टर समेत 25 स्वास्थ्य कर्मियों के कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया गया था। जिसमें चार पुलिस कर्मी भी शामिल थे। प्रभारी चिकित्साधिकारी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में ही निवास करते हैं। सोमवार को खुद अस्पताल में ओपीडी की थी।

 

जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने बताया कि अस्पताल को सैनिटाइज करा दिया गया है। कुदरहा ब्लाक के इजरगढ़ गांव निवासी 38 वर्षीय युवक में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। संक्रमित युवक चार दिन पहले दिल्ली से लौटा था। घर पर ही क्वारंटाइन था। विक्रमजोत बाजार का 27 वर्षीय एक युवक, गौर ब्लाक के बिरऊपुर के 24 वर्षीय युवक, दुबौलिया बाजार के 25 वर्षीय युवक, दुबौलिया के खुशहालगंज निवासी एक युवक में संक्रमण की पुष्टि हुई है। ये सभी प्रवासी हैं। इनके संपर्क में आए लोगों को क्वारंटाइन कराया जा रहा है। स्वास्थ्य टीम ने संक्रमितों को जवाहर नवोदय विद्यालय रुधौली स्थित लेवल-वन अस्पताल में शिफ्ट करा दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.