January 22, 2021

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

बस्ती:सीएम ने खेल-कूद संबंधी सामान के किट का किया वितरण,प्रदेश के 67000 युवक एवं महिला मंगल दल को मिला किट

बस्ती|मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के 67000 युवक एवं महिला मंगलदलों को खेल-कूद संबंधी सामानों का किट वितरण का शुभारम्भ लखनऊ मे किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि युवा सकारात्मक दृष्टिकोण से उज्जवल भविष्य की ओर आगे बढे। खेल संसाधन रहने पर ही हम ओलंपिक और एसियाड तथा कामन वेल्थ गेम में पदक प्राप्त कर सकेंगे।


उन्होंने कहा कि इसके लिए हमने प्रत्येक गाॅव में खेल मैदान बनाने तथा ओपेन जिम खोलने के लिए कार्य किया है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में हम प्रदेश के प्रत्येक राजस्व गाॅव में खेल सामाग्री का किट वितरित करेंगे। उन्होंने कहा कि गाॅव में खेल-कूद की गतिविधिया बढने से युवाओं में नशा के प्रति झुकाव कम होगा तथा नकारात्मकता समाप्त होगी।


उन्होंने युवक एवं महिला मंगलदलों का आवाह्रन किया कि खेल-कूद की भावना से कार्य करें। उनकी ऊर्जा का लाभ स्वयं उन्हें तथा समाज को प्राप्त होंगा। उन्होंने कोविड-19 के दौरान गाॅव में सक्रिय सहयोग की प्रसंशा करते हुए उनसे अपील किया कि वे गाॅव में शासकीय योजनाओं, साक्षरता, टीबी अभियान के प्रति लोगों को जागरूक करें।

आने वाले पंचायत चुनाव में शान्तिपूर्ण एवं निष्पक्ष मतदान के लिए सकारात्मक वातावरण बनाये। इस अवसर पर उन्होंने गोरखपुर, वाराणसी, अलीगढ एंव अन्य जिलों के युवक मंगलदल के अध्यक्षों से वार्ता भी किया।


युवा कल्याण राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार उपेन्द्र तिवारी ने कार्यक्रम में सभी का स्वागत किया तथा विभाग की योजनाओं पर प्रकाश डाला। विभ्राट चन्द्र कौशिक, उपाध्यक्ष ने सभी के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया।


जिले में कलेक्ट्रेट सभागार मे लखनऊ में आयोजित इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया गया। यहाॅ विधायक दयाराम चौधरी,रवि सोनकर, मण्डलायुक्त अनिल कुमार सागर,जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन, सीडीओ सरनीत कौर ब्रोका ने 05 युवक एवं महिला मंगलदल के अध्यक्ष-परवेज, सुप्रिया मोदनवाल, सपना गौतम, राहुल सिंह तथा मनोज कुमार को खेल सामाग्री का किट प्रदान किया।


जिलाधिकारी ने बताया कि आज ब्लाक सदर, कुदरहाॅ, हर्रैया, रामनर, कप्तानगंज में खेल सामाग्री किट का वितरण किया जायेंगा। शेष ब्लाकों में क्रम से इसका वितरण कराया जायेंगा। युवा कल्याण अधिकारी इन्द्रजीत मौर्या ने बताया कि जिले में कुल 594 दल है, जिसमें 289 युवक तथा 305 महिला मंगलदल है।


उन्होंने बताया कि खेल सामाग्री किट में 04 बालीबाल, 02 बालीबाल नेट,04 फुटबाल,02 पम्प हवा भरने वाला,कूदने की रस्सी तथा रिब्स स्टैण्ड है। कार्यक्रम के दौरान एडीएम अभय कुमार मिश्र, जिलाध्यक्ष महेश शुक्ला, सांसद प्रतिनिधि राजेश पाल चैधरी,विधायक प्रतिनिधि राजेश कुमार सिंह, रामललित पाण्डेय, मोहन्ती दूबे,अखण्ड प्रताप सिंह, वैभव पाण्डेय,अरूण कुमार पाण्डेय उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.