June 18, 2021

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

बस्ती: उप कृषि निदेशक सहित दो कोरोना पाजिटिव मिले, ऐक्टिव मरीजों की संख्या 100

बस्ती। उप कृषि निदेशक डॉ. संजय कुमार त्रिपाठी समेत दो लोग मंगलवार को कोरोना संक्रमित मिले। संयुक्त निदेशक कृषि अनिल कुमार तिवारी ने बताया कि उप निदेशक के कोरोना पाजिटिव हो जाने के बाद कृषि भवन 48 घंटे के लिए बंद कर दिया गया है। इस दौरान पूरे परिसर को सैनिटाइज कराया जाएगा। पुन: 19 को पूर्व की कार्यालय में कार्य होंगे।जिले में कोरोना वायरस की रफ्तार धीरे-धीरे थमती नजर आ रही है। फिर, भी अभी लोगों को सावधानियां बरतनी होगी। मंगलवार को सात संक्रमितों ने कोरोना को हराया। वहीं 787 लोगों की जारी की गई रिपोर्ट में 785 निगेटिव और दो पाजिटिव मिले।


डीएम आशुतोष निरंजन ने बताया कि मंगलवार को महर्षि वशिष्ठ मेडिकल कॉलेज से आई रिपोर्ट में दो नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं। अब जिले में पॉजिटिव मरीजों संख्या 4720 हो गई है। इसमें से 4527 स्वस्थ हो चुके हैं। मंगलवार को सात लोग स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किए गए। अब तक 93 संक्रमित कोरोना संक्रमण के चलते जान गवां चुके हैं। वर्तमान में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या सौ है। 490 संदिग्धों की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

डीडी कृषि हुए संक्रमित, कार्यालय 48 घंटे के लिए बंद

उप निदेशक कृषि कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं। वह पिछले कई दिनों से बीमार चल रहे थे। संक्रमण की पुष्टि होते ही दफ्तर में खलबली मच गई। संयुक्त निदेशक कृषि अनिल कुमार त्रिपाठी ने मंगलवार को कार्यालय को सैनिटाइज कराते हुए 48 घंटे के लिए बंद करा दिया है। संपर्क में आने वाले कर्मचारियों को जांच कराने को कहा गया है। 19 नवंबर को कोरोना प्रोटोकाल का पालन करते हुए कार्यालय खुलेगा।


196026 लोगों का सैंपल जांच के लिए भेजा जा चुका है। इसमें 195536 लोगों की रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है। अब तक 190816 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। जिले में 95 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। सदर तहसील में 57, हर्रैया में 30, भानपुर में छह व रुधौली में दो कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। डीएम ने बताया कि जांच का दायरा बढ़ाया जा चुका है। धीरे-धीरे संक्रमितों की संख्या घट रही है। जो कोरोना की समाप्ति का शुभ संकेत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.