October 3, 2022

Such Ke Sath

सच के साथ

बस्ती कबीर हत्या मामले में पकड़े गए शूटरों का लिंक नामजद आरोपियों से जुड़ा

बस्ती: रंजीत चौराहे पर पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष आदित्य नारायण तिवारी उर्फ कबीर को गोली मारकर भागने के दौरान पकड़े गए शूटरों का सम्बन्ध कोतवाली में दर्ज एफआईआर में नामजद आरोपियों से है। दोनों ने दर्जनों दफा नामजद आरोपियों से बातचीत की है। एक अरोपी के साथ मिलकर कई घटनाओं को भी अंजाम दिया है। इतना ही नहीं दोनों के खिलाफ कई गंभीर धारााओं में कोतवाली में चार मुकदमें भी दर्ज हैं।

 

 

बुधवार को कबीर तिवारी को गोली मारकर भागते वक्त पुलिस कर्मियों ने अनुराग तिवारी निवासी सेमरी गोला गोरखपुर हाल मुकाम माली टोला गांधीनगर कोतवाली और अभय तिवारी निवासी लखनौरा शुगर मिल पुरानी बस्ती को रंजीत चौराहे से पकड़ा था। कप्तान पंकज कुमार द्वारा की गई पूछताछ में दोनों इस बयान पर अड़े रहे कि उन्होंने कबीर व उसके साथियों द्वारा आए दिन बेवजह पिटाई से आहत होकर कबीर को गोली मारी है।

 

 

वहीं गुरुवार को लखनऊ से आए एडीजी आशुतोष कुमार और आईजी रेंज आशुतोष कुमार द्वारा की गई पूछताछ में चौंकाने वाला खुलासा हुआ। सूत्रों के मुताबिक अनुराग और अभय ने बताया कि नामजद आठ आरोपियों में से एक के साथ उनका बेहद करीबी सम्बन्ध है।

 

 

दोनों उसके साथ मिलकर वाहन चोरी और छिनैती सहित कई संगीन घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं। कबीर की हत्या के लिए रंजीत चौराहे से किसी भोलू गुप्ता से असलहा खरीदने के बाद बकाएदे कई दफा गोली चलाने की प्रैक्टिस भी की। सूत्रों के मुताबिक दोनों ने पूछताछ में बताया कि उन्होंने लगातार तीन दिन तक कबीर का पीछा किया और गुरुवार को मौका देखकर सीने में गोली मार दी।

 

 

वह भागने में सफल हो जाते लेकिन ऐन वक्त पर सामने पुलिस आ गई और काफी भीड़ भी जुटने लगी थी। फिलहाल पुलिस नामजद अमन प्रताप सिंह और अक्षय प्रताप सिंह पुत्र महेश सिंह निवासी महरीपुर नगर बाजार, अभिजीत सिंह निवासी दरिया खां कोतवाली, मो. शाद उर्फ सद्दू और समीर खान निवासी तुरकहिया मिल्लतनगर कोतवाली, साहिल सिंह निवासी बोलाड़ी नगर बाजार, अवनीश प्रताप सिंह निवासी सुपेलवा कोतवाली, इमरान उर्फ शीबू निवासी तुरकहिया मिल्लतनगर कोतवाली और दो अज्ञात की तलाश में ताबड़तोड़ दबिश दे रही है।

 

 

— अनुराग और अभय पर दर्ज है चार मुकदमा- मु. सं. 3719/ 2017 आईपीसी धारा 147, 323, 504, 506 और 452- मु. सं. 438/ 19 आईपीसी धारा 395, 323, 504- एनसीआर 6/ 16 और 95/ 19 आईपीसी धारा 323, 504 — 23 अक्टूबर तक जेल भेजे गए दोनों हत्यारोपी कोतवाली पुलिस ने दोनों हत्यारोपियों अनुराग तिवारी और अभय तिवारी को गुरुवार को न्यायालय में पेश किया।

 

 

 

प्रभारी सीजेएम श्वेता यादव की कोर्ट ने दोनों को 23 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। कोतवाल शमशेर बहादुर सिंह ने दोनों को जेल पहुंचाया।

 

 

— ‘दोनों हत्यारोपियों से पूछताछ के दौरान कई नई जानकारियां मिली हैं जिससे जांच में काफी मदद मिलेगी। फिलहाल पुलिस नामजद सभी आठ आरोपियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करेगी। सभी की तलाश में दबिश जारी है। कोई भी बचने नहीं पाएगा।

 

 

– आशुतोष कुमार, आईजी रेंज बस्ती

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.