August 9, 2022

Such Ke Sath

सच के साथ

बस्ती: चाक-चौबंद व्यवस्था के बीच शुरू हुआ शहर की दुर्गा प्रतिमाओं का विसर्जन

बस्ती: शहर में चलने वाले दुर्गा पूजा समारोह का समापन रविवार को मां दुर्गा की प्रतिमाओं के विसर्जन के साथ हुआ। रविवार देर शाम से दुर्गा प्रतिमाओं को विसर्जन के लिए श्रद्धालु ले जाने लगे। इस दौरान शहर के मुख्य मार्ग पर भव्य मेला लगा रहा। ग्रामीण और शहर से श्रद्धालुओं की भारी भीड़ सड़कों पर देर रात तक जमी रही।

 

 

शांतिपूर्ण माहौल में प्रतिमा विसर्जन कराने की कमान स्वयं एडीजी आशुतोष कुमार ने संभाल रखी थी। नवागत डीएम और एसपी भी रविवार को पूरे दिन मीटिंग और शहर का भ्रमण करते रहे। गांधी नगर से लेकर कंपनीबाग से शास्त्री चौक और कुआनों के अमहट घाट तक मेला लगा रहा।

 

 

कंपनीबाग से लेकर रोडवेज, अस्पताल चौराहा, दक्षिण दरवाजा से लेकर पुरानी बस्ती, सुर्तीहट्टा, बरदहिया बाजार तक प्रतिमाओं के साथ श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। विसर्जन को जा रही प्रतिमाओं के दर्शन कर लोगों ने सेल्फी ली और वीडियो भी बनाया। मेले में जलेबी, फुल्की-चाट के ठेलों के साथ ही छोटे-बड़े सभी रेस्तरां में काफी भीड़ रही।

 

 

गांव से आने वाले श्रद्धालुओं ने परिवार के साथ सुरक्षित स्थान तलाश किया और वहीं एक साथ बैठ कर दुर्गा प्रतिमाओं का दर्शन किया। रोडवेज तिराहा पर बिहार की गायिका नीलम सागर ने अपने भजनों पर लोगों को खूब झुमाया। समिति के अध्यक्ष जीवन चौधरी सहित तमाम लोग मौजूद रहे। कोतवाली रोड पर भी जागरण का आयोजन हुआ।

 

 

images(117)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.