June 26, 2022

Such Ke Sath

सच के साथ

बस्ती: चैम्बर में बैठने को लेकर भिड़े मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य और कैली के निदेशक

बस्ती: मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य व उसकी चिकित्सा इकाई कैली अस्पताल के निदेशक के बीच मंगलवार को झड़प हो गई। प्राचार्य पर अभिलेख फेंकने व निदेशक को अपमानित कर चैम्बर से निकालने का गंभीर आरोप लगा है। घटना को लेकर पीएमएस के चिकित्सक लामबंद हो गए। अपर निदेशक से मिलकर प्रकरण की शिकायत की।

 

 

चिकित्सकों का कहना है कि निदेशक कैली डॉ. उमेश यादव मंगलवार को प्रधानाचार्य के चैम्बर में बैठकर चिकित्सकों का वेतन बनवा रहे थे। इसी दौरान प्रधानाचार्य वहां आ गए और चैम्बर में बैठा देखकर बिगड़ गए। उन्होंने निदेशक व अन्य चिकित्सकों को काफी अपमानित किया। चिकित्सकों का कहना था कि प्रधानाचार्य ने अभिलेख उठाकर फेंक दिए और सभी को वहां से निकाल दिया। यह खबर फैलते ही अस्पताल में कार्यरत पीएमएस के अन्य चिकित्सक भी वहां जमा हो गए। दुर्व्यवहार का विरोध करने लगे। उनका कहना था कि जब निदेशक का कोई चैम्बर नहीं है वह कहा बैठें। निदेशक के पहले वाले चैम्बर पर प्रधानाचार्य ने कब्जा जमा रखा है। आरोप है कि बाद में वहां पहुंचे सीएमएस डॉ. सोमेश श्रीवास्तव से भी प्रधानाचार्य की तीखी नोंक-झोंक हुई।

 

 

चिकित्सक यहां से निकलकर सीधे एडी बेसिक बस्ती मंडल डॉ. रंगजी द्विवेदी के कार्यालय पहुंचे तथा उन्हें पूरी घटना से अवगत कराया। चिकित्सकों का कहना है कि उन्हें तीन माह से वेतन नहीं मिला है, इसे लेकर वे पहले से ही काफी परेशान चल रहे हैं। प्रधानाचार्य डॉ नवनीत का कहना है कि निदेशक उनकी कुर्सी पर बैठकर काम कर रहे थे, जिस पर उन्होंने आपत्ति की थी। निदेशक कभी-कभार ही आते हैं, इसलिए उनको चैम्बर की कोई जरूरत ही नहीं है।

 

वहीं निदेशक डॉ. उमेश का कहना था कि वह लोग चैम्बर में बैठे वेतन बनवा रहे थे, इसी दौरान प्रधानाचार्य पहुंचे। उन लोगों को वहां बैठा देखकर भड़क गए। कैली के पीएमएस के चिकित्सक उनसे मिले थे।

 

चिकित्सकों ने बताया कि प्रधानाचार्य के कमरे में बैठकर निदेशक चिकित्सकों का वेतन बनवा रहे थे। इसी दौरान वहां प्रधानाचार्य पहुंच गए और अभिलेख फेंक दिए तथा चैम्बर से अपमानित कर बाहर निकाल दिया है। उनसे लिखित शिकायत मांगी गई है। शिकायती पत्र मिलने के बाद उच्चाधिकारियों को अवगत कराते हुए कार्रवाई कराई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.